LIVE TVMain Slideदेश

बड़ी खबर : लोगो की सर्जरी के बारे में सुना होगा आइये आज देखते है कोबरा की सर्जरी

आमतौर पर लोगों को घर में या आसपास कहीं सांप नजर आता है, तो उसे मारने की कोशिश में लग जाते हैं. लेकिन हरियाणा का यह मामला इससे उलट है. यहां जानवरों के एक्सपर्ट्स ने एक घायल कोबरा का इलाज किया.

कोबरा इतनी बुरी तरह जख्मी था कि उसकी सर्जरी भी करनी पड़ी. समाचार एजेंसी एएनआई ने बुधवार को ऑपरेशन का वीडियो भी जारी किया था. एएनआई के ट्वीट के बाद से ही वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. यूजर्स लगातार ITBP के स्वास्थ्य अधिकारियों की प्रशंसा कर रहे हैं.

हरियाणा के पंचकूला जिले के भानू क्षेत्र में इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस का एक वेटरनरी हॉस्पिटल है. इस अस्पताल में बुधवार को एक घायल कोबरा का इलाज किया गया. एएनआई ने बताया ‘एक बुरी तरह घायल युवा कोबरा का एनटीसीडी भानू स्थित आईटीबीपी अस्पताल में इलाज किया गया माचार एजेंसी के मुताबिक सांप को तुरंत ही एनेस्थाइज्ड कर दिया गया और अनोखी सर्जरी के जरिए गहरे घावों को बंद कर दिया गया

आईटीबीपी ने बताया जंगल में छोड़े जाने से पहले सांप की 15 दिनों तक देखभाल की गई थी गौरतलब है कि आईटीबीपी के अधिकारी लगातार जानवरों की सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं. एक दिन पहले ही उन्होंने एक सांभर समेत दो जंगली हिरणों को बचाया था. इन दोनों जानवरों की भी देखभाल की गई थी और जंगल में भेजे जाने से पहले इलाज किया गया था.

Related Articles

Back to top button