LIVE TVMain Slideदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को ‘सदैव अटल’ पर दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी 96 वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर ट्वीट किया-

पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन.

अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया. एक सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत मिलने वाले वित्तीय लाभ की अगली किस्त जारी करेंगे. PMO के अनुसर एक बटन दबाकर मोदी नौ करोड़ किसान लाभार्थियों के खातों में 18,000 करोड़ रुपये हस्तांतरित करेंगे.

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री छह राज्यों के किसानों के साथ संवाद भी करेंगे. इसके मुताबिक, ‘पीएम-किसान और केंद्र सरकार की अन्य कृषि कल्याण की योजनाओं को लेकर किसान अपने अनुभव प्रधानमंत्री से साझा करेंगे.’

इस योजना के तहत हर साल तीन किस्तों में किसानों के खातों में 6000 रुपये भेजे जाते हैं. 2,000 रुपये की राशि तीन किस्तों में भेजी जाती है. यह कार्यक्रम ऐसे समय हो रहा है जब दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर किसान तीन कृषि कानूनों को रद्द किए जाने की मांग को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से प्रदर्शन कर रहे हैं. सरकार का दावा है कि ये तीनों कानून किसानों के हित में हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि ‘सुशासन दिवस’ के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी पीएम-किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के किसानों के बैंक खातों में राशि हस्तांतरित करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘इस उत्सव के अवसर पर भाजपा के नेता और देश भर के किसान अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. देश के 19,000 से ज्यादा स्थानों पर ये कार्यक्रम आयोजित होंगे.

इन कार्यक्रमों में देश के एक करोड़ से ज्यादा किसानों की भागीदारी सुनिश्चित हुई है.’ उन्होंने कहा कि सिर्फ उत्तर प्रदेश में 3000 स्थानों में इन कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button