LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर भेजेंगे किसानों के खाते में अगली किस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 12 बजे किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त भेजेंगे. इसके तहत 9 करोड़ किसानों के खाते में 18000 करोड़ रुपये भेजे जाएंगे.पीएम मोदी देश के 6 राज्यों के किसानों के साथ वर्चुअल संवाद भी करेंगे.

गौरतलब है कि आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती भी है. यह पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त होगी. इसके अलावा किसान आंदोलन के ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी देश के 6 राज्यों के किसानों के साथ वर्चुअल संवाद भी करेंगे. इसमें किसान इस योजना के बारे में अपने अनुभव बताएंगे और सरकार के अन्य किसान कल्याण कार्यक्रमों के बारे में भी फीडबैक देंगे. इस दौरान कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम मोदी 9 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों के खातों में 18 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि ट्रांसफर करेंगे.

देश के विभिन्न क्षेत्रों में पीएम मोदी के संबोधन के लिए मंत्रियों और सांसदों की ड्यूटी लगाई गई है. बीजेपी ने इसी कार्यक्रम के लिए किसान चौपाल आयोजित करने का प्लान बनाया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने कार्यकर्ताओं को इसमें शामिल होने के लिए कहा है और सरकार की योजनाओं को किसान तक पहुंचाने का निर्देश दिया है.

किसानों के खाते में अगली किस्त भेजने को लेकर पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘कल का दिन देश के अन्नदाताओं के लिए बेहद अहम है. दोपहर 12 बजे विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 9 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को पीएम-किसान की अगली किस्त जारी करने का सौभाग्य मिलेगा. इस अवसर पर कई राज्यों के किसान भाई-बहनों के साथ बातचीत भी करूंगा

Related Articles

Back to top button