LIVE TVMain Slideखबर 50देश

देश का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम बनेगा राउरकेला

भारत का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम राउरकेला में बनाया जाएगा. यह स्टेडियम 2023 में पुरुषों के हॉकी वर्ल्ड कप के मैचों की मेजबानी करेगा. इस स्टेडियम में 20,000 दर्शक मैच देख पाएंगे. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को इसकी घोषणा की.

15 एकड़ जमीन पर इस स्टेडियम का निर्माण बीजू पटनायक यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी कैंपस में किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने वीडियो संदेश में कहा हमने पहले ही घोषणा की है कि ओडिशा एक बार फिर 2023 में प्रतिष्ठित पुरुष हॉकी विश्व कप का गौरवशाली मेजबान होगा.

टूर्नामेंट का आयोजन राजधानी भुवनेश्वर और सुंदरगढ़ जिले के राउरकेला में होगा. जिले के दिलीप तिर्की और सुनीता लाकड़ा जैसे कई मशहूर खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व किया है. हॉकी की लोकप्रियता जिलेभर में देखी जा सकती है.

मुख्यमंत्री पटनायक ने कहा हम राउरकेला में 20,000 की क्षमता वाला नया अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाएंगे. स्टेडियम में सभी आधुनिक सुविधाएं होंगी. मुझे उम्मीद है कि यह विश्व में हॉकी के सर्वश्रेष्ठ स्थल के रूप में उभरेगा.

हाल ही में एक उच्च स्तरीय टीम ने राउरकेला का दौरा किया था, जिसने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए शहर में बुनियादी ढांचे और संबद्ध सुविधाओं की समीक्षा की. सुंदरगढ़ जिले के 17 ब्लॉकों में सिंथेटिक हॉकी टर्फ विकसित करने का काम शुरू हो चुका है.

Related Articles

Back to top button