LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

क्या आज पंजाब के किसान करेंगे नए कृषि कानूनों पर चर्चा करेंगे बैठक जाने यहाँ। ..

नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चल रहा किसान आंदोलन को महीना भर गुजरने को है, लेकिन सरकार और किसानों के बीच कई मुद्दों पर सफल वार्ता नहीं हो सकी है.

अब सरकार की तरफ से गुरुवार को फ‍िर एक और चिट्ठी भेजकर किसानों से बातचीत के लिए दिन और वक्‍त तय करने की अपील किए जाने के बाद किसान संगठन आज रायशुमारी करेंगे. हालांकि यह बैठक केवल पंजाब के किसान संगठन ही करेंगे.

सिंघु बॉर्डर पर होने वाली पंजाब के किसानों की इस मीटिंग में सरकार की ओर से गुरुवार को भेजी गई चि‍ट्ठी पर भी चर्चा की जाएगी. किसान नेताओं ने कहा कि हम सरकार को जवाब भेजेंगे, लेकिन इस बार वह संक्षिप्‍त होगा, क्‍योंकि हम अपने सारे मुद्दे सरकार के सामने पहले ही रख चुके हैं. उधर, देशभर के किसान संगठनों के संयुक्‍त किसान मोर्चा की बैठक कल हो सकती है.

बता दें कि सरकार की तरफ से गुरुवार को किसानों को एक और खत भेज बातचीत करने की अपील की गई है. चिट्ठी में लिखा गया है कि किसानों के मुद्दों को हल करने के लिए सरकार गंभीर है. साथ ही सरकार ने यह भी साफ कर दिया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य से जुड़ी कोई भी नई मांग जो

नए कृषि कानूनों के दायरे से बाहर है उसे बातचीत में शामिल करना तर्कसंगत नहीं होगा. बुधवार को ही किसानों ने सरकार के पिछले न्योते को ठुकरा दिया था. उन्होंने कहा था कि सरकार के प्रस्ताव में दम नहीं, नया एजेंडा लाएं तभी बात होगी.

चिट्ठी में लिखा गया है कि सरकार किसानों के हर मुद्दे का तर्कपूर्ण समाधान के अपनी प्रतिबद्धता को दोहराती है. नए कृषि कानूनों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा

Related Articles

Back to top button