LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार : लोहिया पथ चक्र का निर्माण जल्द होगा कम्प्लीट नहीं लगेगा जाम

बिहार की राजधानी पटना में रहने वालों को अब जल्दी ही ट्रैफिक जाम से निजात मिल सकेगी. यह संभव होगा बेली रोड पर बन रहे लोहिया पथ चक्र का निर्माण पूरा होने के बाद.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोहिया पथ चक्र का निरीक्षण कर कहा कि इस तरह का कॉन्सेप्ट देश में पहली बार बिहार में इस्तेमाल हुआ है. उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि जब यह पूरा लोहिया पथ चक्र बनकर तैयार हो जाएगा तो देश के अन्य राज्यों के भी लोग यहां इसे देखने आएंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पटना में ट्रैफिक की बढ़ती समस्या को देखते हुए लोहिया पथ चक्र का निर्माण कराया जा रहा है. इससे कुल 49 रास्ते शहर के अलग-अलग जगहों पर जाएंगे. लोहिया पथ चक्र बन जाने के बाद ट्रैफिक सुगम हो जाएगा और लोगों को आने-जाने के लिए अलग-अलग रास्ते चुनने की आजादी होगी.

सिर्फ एक रास्ता ही कहीं जाने के लिए नहीं होगा, बल्कि जिसे जिस रास्ते से जाना है वह उस रास्ते का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे ट्रैफिक जाम की समस्या भी नही होगी. लोहिया पथ चक्र के 49 एंट्री और एक्जिट प्वाइंट है. पुनाईचक से राजधानी वाटिका की ओर नीचे से आने-जाने की व्यवस्था रहेगी.

CM Nitish Kumar, Lohia Path Chakra, Traffic jam, Jam-free Patna, Patna News, Bihar News,

इसी प्रकार हड़ताली मोड़ पर बोरिंग कैनाल रोड से दरोगा प्रसाद राय पथ तक आने-जाने की व्यवस्था सड़क के नीचे से रहेगी और मुख्य सड़क पर ऊपर से भी आवागमन जारी रहेगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोतवाली थाना चौक पर एलिवेटेड यू-टर्न बनाने का निर्देश भी दिया, ताकि जाम की समस्या से लोगों को छुटकारा मिल सके. उसके बाद मुख्यमंत्री ने करबिगहिया फ्लाईओवर परियोजना का भी निरीक्षण किया

जो करबिगहिया चौक से चिरैयाटांड़ फ्लाईओवर के ऊपर से कंकड़बाग फ्लाईओवर में जाकर मिलेगी. इसे पूरा करने का लक्ष्य जून 2022 तक है. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने ट्रैफिक समस्या से निजात पाने के लिए सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर एलिवेटेड सड़क और एलिवेटेड यू-टर्न बनाने का निर्देश दिया है.

Related Articles

Back to top button