LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली : मास्क बनाने वाली फक्ट्री में लगी आग मचा हड़कंप

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बड़ी खबर सामने आई है. पश्चिमी दिल्ली के मायापुरी इलाके में तड़के 4 बजे के आसपास एक फैक्ट्री में आग लग गई. इससे मौके पर अफरातफरी मच गई.

वहीं, सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. कहा जा रहा है कि आग मास्क बनाने वाली फैक्ट्री में तीसरी मंजिल पर लगी है. फायर ब्रिगेड की टीम ने फैक्ट्री की दीवार और दरवाजा तोड़कर 3 लोगों को रेस्क्यू किया.

इसके बाद तीनों को कैट्स एम्बुलेंस की मदद से दिन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया. मृतक पहचान 45 साल के जुगल किशोर के रूप में हुई है. जबकी 24 साल के फिरोज अंसारी और 18 साल के अमन अंसारी को बचा लिया गया. आग मायापुरी फेज 1 स्थित फैक्ट्री में लगी है.

बता दें कि इधर दिल्ली में आग लगने की घटनाों में इजाफा हो गया है. बीते नवंबर महीने में भी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में एक कपड़े की दुकान में भीषण आग गई थी. दुकान का नाम मां दुर्गा फैशन था. जानकारी के मुताबिक, आग तीन मंजिले इमारत में फैल गई थी.

दमकल को रात 8:40 बजे आग लगने की सूचना मिली थी. इसके बाद दमकर की 26 गाड़ियां गांधी नगर इलाके में पहुंची. फिलहाल, आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

एहतियात के तौर पर आसपास की इमारतों को खाली करा दिया गया था, ताकि कोई बड़ा नुकसान न हो सके. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही थी. हादसे में किसी को हताहत होने की कोई सूचना नहीं थी. आग की वजह से कितने का नुकसान हुआ है इसका पता नहीं चल पाया था.

Related Articles

Back to top button