LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेशस्वास्थ्य

मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटी

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा थोड़ा कम हुआ है, लेकिन वह पूरी तरह खत्म नहीं हुआ. अब भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. शुक्रवार को मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव 1031 नए मरीज सामने आए.

पिछले 24 घंटे में इस संक्रमण की वजह से कुल 12 मरीजों की मौत हुई, जबकि इस बीमारी से जीतने वालों की संख्या 1,234 रही. प्रदेश में अब एक्टिव केसों की संख्या 10 हजार 461 है. गुरुवार को प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 10 हजार 676 बताई गई थी. जाहिर है गुरुवार के मुकाबले प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के एक्टिव केस कम हैं.

संक्रमण के सुधरते हालात को लेकर सरकार ने भी प्रदेश की जनता को राहत देना शुरू किया है. 21 नवंबर से भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में रात 10 से सुबह 6 बजे तक लगा कर्फ्यू अब हटा लिया गया है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए इन जिलों में 21 नवंबर से रात का कर्फ्यू शुरू किया गया था

ताकि लोग ज्‍यादा इकट्ठे न हों. इस दौरान सभी दुकानें व व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रखने के निर्देश दिए गए थे. गुरुवार देर रात प्रदेश के गृह विभाग ने नाइट कर्फ्यू हटाने को लेकर आदेश जारी किए.

इसके बावजूद इस बीमारी और इसके संक्रमण को लेकर सचेत रहने की जरूरत है. लेकिन यह सतर्कता प्रशासन के कार्यकलाप में नहीं दिख रही. आपको ध्यान दिला दें कि बुधवार को ब्रिटेन से आए 30 लोगों के सैंपल लिए गए थे.

इन सैंपल की विशेष जांच करने के बजाए इन्हें एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया. इस वजह से जो जांच 11 घंटे में पूरी हो सकती थी, वह 36 घंटे में हुई. इस बेफिक्री को लेकर एमजीएम प्रबंधन का कहना है कि कोरोना के किसी एक विशेष सैंपल की जांच अलग से नहीं होती

Related Articles

Back to top button