LIVE TVMain Slideखबर 50देश

किसान आंदोलन : हरियाणा के कई टोल प्लाजा पर किया कब्जा

नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का आंदोलन एक बार फिर गर्माता दिखाई दिया. इसके चलते शुक्रवार को हरियाणा में कई हाईवे ऐसे रहे जहां पर टोल टैक्स वसूली बंद कर दी गई.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्य के कई टोल प्लाजाओं पर वसूली गुरुवार आधी रात से ही बंद कर दी गई थी. वहीं ऐसे भी कई टोल रहे जहां पर किसानों ने कब्जा कर लिया है और कर्मचारियों को टोल टैक्स लेने से रोक दिया गया. माहौल को देखते हुए टोल कर्मचारियों ने खुद ही टैक्स वसूलना बंद कर दिया है और वाहनों को बिना टोल दिए जाने दिया जा रहा है.

गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन ने कुछ दिनों पहले ही घोषणा की थी हरियाणा में 25 से 27 दिसंबर तक टोल वसूली नहीं करने दी जाएगी. जिसके बाद किसानों ने पहले करनाल के बस्तारा में एनएच 22 पर टोल नाके पर कब्जा कर वसूली बंद करवा दी

आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए किसान शुक्रवार को पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार शाहजहांपुर बॉर्डर पर एकत्र हुए थे. किसानों का दोपहर में 1 बजे दिल्ली कूच का कार्यक्रम था, लेकिन हरियाणा पुलिस ने उनको रोक दिया.

इससे एक बारगी किसानों और हरियाणा पुलिस के बीच टकराव की स्थिति आ गई थी. बाद में नाराज किसानों ने इस राजमार्ग की दूसरी लेन को भी रोक दिया. वहां हरियाणा पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त कर रखे हैं. वहीं राजस्थान पुलिस भी अलर्ट मोड पर है.

Related Articles

Back to top button