LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना के नए स्ट्रेन का बढ़ा ख़तरा

उत्तर प्रदेश के मेरठ में लंदन से आए 3 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. इन तीनों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का ख़तरा हो सकता है. बताया जा रहा है कि ये तीनों 14 दिसम्बर को लंदन से वापस आए थे और एक ही परिवार के सदस्य हैं.

स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि यह स्ट्रेन-2 का संक्रमण भी हो सकता है. शासन ने तीनों मरीजों में स्ट्रेन-2 की जांच के लिए सैंपल दिल्ली भेजने के लिए कहा है. इसके साथ ही संक्रमित परिवार को आइसोलेट कर स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है.

जानकारी के अनुसार लंदन से मेरठ आए दम्पति और बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. युवक के माता पिता और भाभी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. यही नहीं पड़ोस के 9 लोग भी संक्रमित मिले हैं. इससे कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन का खतरा मंडरा रहा है.

केंद्र सरकार ने 9 दिसंबर के बाद यूरोप से मेरठ पहुंचने वाले 44 यात्रियों की रिपोर्ट दी थी. इसमें से 12 यहां से देश के दूसरे हिस्से में जा चुके हैं. 32 में से 15 की जांच रिपोर्ट शुक्रवार रात मिली है. इसमें लंदन से आने वाले एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है.

बता दें यूपी यूपी में कोरोना के नये स्ट्रेन पर हाईअलर्ट है. अब तक यूके से 2135 लोगों के यूपी लौटने की खबर मिली है. इनमें गौतमबुद्धनगर में 563, ग़ाज़ियाबाद में 291 लौटे, जबकि लखनऊ में 256 और मेरठ में 101 लौटे.

Related Articles

Back to top button