बड़ी खबर

नॉर्थ ईस्ट को हर साल 89168 करोड़ रुपये दिए जाते थे लेकिन हमने इसे बढ़ाकर सालाना 313375 करोड़ रुपये कर दिया : गृह मंत्री अमित शाह

अमित शाह नॉर्थ ईस्ट को हर साल 89168 करोड़ रुपये दिए जाते थे. लेकिन हमने इसे बढ़ाकर सालाना 313375 करोड़ रुपये कर दिया है.

अमित शाह ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य में और भी विकास होना है. मणिपुर में सेंट्रल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और फॉरेंसिक कॉलेज बनेंगे. मणिपुर में 1186 स्टार्टअप्स शुरू हुए हैं, जो एक बड़ी कामयाबी है.

  इम्फाल में अमित शाह ने कहा, मुझे पता है कि आप थके हुए हैं और आईएलपी की मांग को भूल गए हैं … और फिर 2019 में हमने इसे राज्य को जारी किया है. इससे लोगों को सुरक्षा मिलेगी और पीएम ने उसी के लिए रास्ता निकाला है.

 अमित शाह ने कहा, इस एरिया में पहले बाढ़ आती थी लेकिन अब विकास की बाढ़ है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद में कमी आई है और अन्य आतंकी मुख्यधारा में आने का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, पीएम मोदी यहां कई बार आए हैं और हर 15 दिनों में कोई एक केंद्रीय मंत्री यहां जरूर आएगा.

 उन्होंने कहा, पहले लोगों को रोजीरोटी की दिक्कत होती थी. बंद हुआ करते थे, जिससे लोगों को परेशानी होती थी. घरों में गैस नहीं होती थी, बच्चों के लिए रोटी नहीं थी. साल 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनों हाथ मजबूत होने चाहिए और नॉर्थ ईस्ट दूसरा हाथ है.

गृह मंत्री अमित शाह ने इंफाल में कहा कि पहले मणिपुर की कानून-व्यवस्था की चर्चा होती थी. लेकिन बीजेपी सरकार बनने के बाद मणिपुर बंद नहीं हुआ है. अब मणिपुर विकास के पथ पर है.पिछले तीन साल में हमने मणिपुर का चेहरा बदल दिया है.

Related Articles

Back to top button