LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली : पुलिस कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्तव पहुंचे सिंघु बॉर्डर सुरक्षा व्‍यवस्‍था का लिया जायजा

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 31वें दिन भी जारी है. इस सर्द मौसम में भी किसान, दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. इस बीच दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर एसएन श्रीवास्तव ने सिंघु बॉर्डर पहुंचकर, वहां सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लिया.

इस दौरान उन्होंने मौके पर तैनात दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों से बातचीत की. साथ ही जवानों के रहने खाने-पीने के इंतजाम को भी जांचा परखा.

सिंघु बॉर्डर पर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि यहां सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता है, पैरामिलिट्री से लेकर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं. हम हरियाणा पुलिस के भी लगातार टच में है और एक दूसरे के साथ प्रदर्शन को लेकर तमाम इंफॉर्मेशन शेयर कर रहे हैं.

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, लॉ एंड ऑर्डर ना बिगड़े इसके लिए तमाम व्यवस्था की गई है. न्यू ईयर और 26 जनवरी के मौके पर सुरक्षा के इंतजाम भी अलग से किए गए हैं.

बता दें कि सिंघु बॉर्डर के बाद वे टिकरी बॉर्डर पहुंचे. टिकरी बॉर्डर पर भी किसानों का आंदोलन जारी है. यहां हजारों की संख्या में किसान मौजूद हैं. पुलिस कमिश्नर ने यहां भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लिया.

मालूम हो कि दिल्ली-हरियाणा और यूपी के बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन के चलते लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली-जयपुर हाईवे पर भी आंदोलनकारी किसान डटे हुए हैं.

शनिवार को गाजीपुर बॉर्डर पर डटे कुछ युवा किसानों ने रोड पर ट्रैक्टर लगा दिया, जिस कारण यातायात ठप हो गया. काफी मशक्कत के बाद खुद किसान नेता राकेश टिकैत ने रोड से ट्रैक्टर हटाया जिसके बाद जाम खुल सका.

गौरतलब है कि सरकार लगातार आंदोलनकारी किसानों को समझाने का प्रयास कर रही है, लेकिन किसान कृषि कानूनों को खत्म करने पर अड़े हैं. इस बीच शनिवार को किसान मोर्चा ने सरकार से 29 दिसंबर को सुबह 11 बजे बैठक बुलाने का प्रस्ताव दिया है.

Related Articles

Back to top button