LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

बड़ी खबर : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मनोज तिवारी समझाएंगे कृषि बिल के फायदे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कृषि बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों से मिलने जाएंगे. सीएम केजरीवाल की इस मुलाकात से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का बयान सामने आया हैं.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के सिंधु बॉर्डर पर किसानों से मिलने जाने पर मनोज तिवारी ने प्रतिक्रिया दी है. मनोज तिवारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल किसानों के मुद्दे पर राजनी​ति कर रहे हैं. किसानों के कानून को दिल्ली सरकार ने नोटिफाई किया और फिर अब इसका विरोध कर रही है.

मनोज तिवारी ने कहा कि रविवार को दोपहर 3 बजे हमने उन्हें अपने घर बुलाया है और इस बिल के बारे में जानकारी देंगे. केजरीवाल हमें अपने घर में नहीं आने देते. इसलिए कृषि बिल के फायदे उन्हें समझाने के लिए बुलाया है.

अगर केजरीवाल इस बिल का फायदा जानना चाहते हैं तो उन्हें यहां आना चाहिए. मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में किसानों को कोई सहूलियत नहीं मिलती है. उम्मीद है कि बातचीत के माध्यम से किसानों को लेकर कोई रास्ता निकलेगा.

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसानों ने केंद्र सरकार से 29 दिसंबर को बैठक करने का फैसला किया है. किसान नेताओं ने केंद्र सरकार को चिठ्ठी लिखकर मंगलवार को सुबह 11 बजे बातचीत करने की बात कही है. साथ ही चिठ्ठी में किसानों की मांगों को भी स्‍पष्‍ट कर दिया है.

किसानों ने लिखा है अफसोस है कि इस चिठ्ठी में भी सरकार ने पिछली बैठकों के तथ्यों को छिपाकर जनता को गुमराह करने की कोशिश की है. हमने हर वार्ता में हमेशा तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की. सरकार ने इसे तोड़ मरोड़ कर ऐसे पेश किया, मानो हमने इन कानूनों में संशोधन की मांग की थी

Related Articles

Back to top button