LIVE TVMain Slideदेशबिहारसाहित्य

बिहार : BPSC की परीक्षा देने आए भाई-बहन का बैग लेकर भागा चोर

बिहार में आज BPSC की परीक्षा 35 जिलों में हो रही है.भोजपुर जिले के आरा शहर में भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां दूसरे शहरों से हजारों परीक्षार्थी एग्जाम देने आए हैं. अचानक आरा रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब दो भाई-बहन एक चोर को पकड़ने के लिए अपनी जान की परवाह किये बिना रेलवे ट्रैक पर कूद पड़े.

घटना दानापुर-डीडीयू रेलखंड के आरा रेलवे स्टेशन की है, जहां एक चोर यूपी से परीक्षा देनी आई एक छात्रा का मोबाइल और बैग छीनकर भागने लगा. बताया जा रहा है कि छात्रा जब अपने भाई के साथ खाना खा रही थी, उस दौरान यह घटना हुई.

मोबाइल छीनकर भागते चोर को पकड़ने के लिए दोनों ने आवाज लगाई लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की. दोनों भाई-बहन चोर को पकड़ने के लिए उसके पीछे भागे और जब चोर पटरियों पर से भागने लगा तो दोनों रेलवे ट्रैक पर कूदकर उसका पीछा करने लगे. भागते-भागते आखिरकार कुछ अन्य परीक्षार्थियों की मदद से चोर को पकड़ा जा सका.

इस घटना के संबंध में पीड़ित छात्रा ने बताया कि चोर जिस बैग को लेकर भाग रहा था, उसमें पैसों के अलावा बीपीएससी एग्जाम का एडमिट कार्ड, आधार कार्ड और कुछ अन्य कागजात भी थे. जिसके कारण उन्हें जोखिम भरा कदम उठाना पड़ा, वरना वह इतनी दूर से आकर भी परीक्षा में शामिल नहीं हो सकती.

बताते चलें कि बीपीएसीसी परीक्षा में बिहार की लड़कियों के लिए होम सेंटर बनाया गया है लेकिन दूसरे राज्यों की लड़कियों के लिए विभिन्न जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

जिसके कारण इस लड़की को उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से परीक्षा देने के लिए आरा आना पड़ा.घटना की सूचना मिलते ही आरा स्टेशन पर मौजूद जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची, इसके बाद चोर को लोगों के चंगुल से छुड़ाकर उसे अपने हिरासत में ले लिया.

जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश के प्रयागराज के आनंद नगर निवासी विजय गुप्ता की 27 वर्षीय पुत्री पूनम गुप्ता रविवार को होने वाली BPSC की परीक्षा देने के लिए आरा आईं थी.

पीड़ित परीक्षार्थी अपने भाई के साथ आरा स्टेशन के प्लेटफार्म 1 पर बैठकर खाना खा रही थी,तभी झपट्टा मार चोर ने महिला परिक्षर्थी का पर्स छीना और भाग गया. जैसे ही चोर भागने लगा उसी दौरान पीड़ित, पीड़ित का भाई और स्टेशन पर मौजूद लोग रेलवे ट्रैक पर उतरकर पकड़ने के लिए दौड़ गए.

Related Articles

Back to top button