LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान : मौसम विभाग

दिल्ली और एनसीआर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. हल्की बदली छाई है और कुछ इलाकों में रिमझिम फुहारें भी गिरीं.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि अगले दो घंटे के भीतर शामली, मुजफ्फरनगर, देवबंद, मोदीनगर, मेरठ, खतोली और इसके आसपास के इलाकों में हल्की तीव्रता वाली बारिश होगी.

उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत उत्तर भारत के कई स्थानों पर रविवार को न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इस सप्ताह के बाद इस क्षेत्र के कुछ हिस्सों में शीतलहर चलने और घने कोहरे का अनुमान जताया है. ऊपरी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करने वाले पश्चिमी विक्षोभ के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान में रविवार को मामूली वृद्धि दर्ज की गई.

उत्‍तर भारत समेत देश के अन्‍य हिस्‍सों में ठंड और कोहरे ने सितम ढाना शुरू कर दिया है. कहीं कहीं तो पारा जमाव बिंदु के बेहद करीब पहुंच रहा है.

इस बीच मौसम विज्ञान विभाग ने उत्‍तर भारत के कुछ राज्‍यों में अगले दो दिन कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार व्‍यक्‍त किए हैं. इसके साथ ही दक्षिण के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिन तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ, दिल्‍ली, उत्‍तरी राजस्‍थान और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है. इसके साथ ही कोहरा भी छाया रह सकता है.

इसके अलावा दक्षिण के तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 16 से 18 दिसंबर के बीच भारी बारिश हो सकती है. वहीं केरल और माहे में 17 से 18 दिसंबर के बीच बारिश होने का अनुमान है.

Related Articles

Back to top button