प्रदेशमध्य प्रदेश

MP में कमलनाथ ने एमएसपी पर कानून लाने का किया वादा

नए कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसान दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस के स्थापना दिवस पर आज भोपाल में नए कृषि कानूनों के खिलाफ पार्टी के विधायकों की ट्रैक्टर रैली निकाली. इस दौरान मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने उनकी सरकार आने पर एमएसपी पर कानूना लाने का वादा किया है.

कमलनाथ ने कहा, मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी वचनबद्ध है, जब कांग्रेस सरकार में आएगी तो हम कानून लाएंगे और न्यूनतम समर्थ मूल्य (MSP) से कम पर खरीदने को अपराध बनाएंगे.

स्थापना दिवस पर कमलनाथ ने कहा, ‘हमारे देश की आजादी के संघर्ष के इतिहास में अगर किसी का नाम लिखा है तो कांग्रेस जन का लिखा है. हमारी कांग्रेस पार्टी का लिखा है, सेवा दल का लिखा है. हमें गर्व है कि हम उस पार्टी और उस सेवा दल के सदस्य हैं जिन्होंने देश को एक झंडे के नीचे रखा है.’

“किसानों की आवाज सुनें और तीनों कानूनों को वापस ले सरकार”
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने किसानों के आंदोलन की पृष्ठभूमि में आज केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार को अन्नदाताओं की आवाज सुननी चाहिए और तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए.

पार्टी के स्थापना दिवस पर आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने के बाद प्रियंका ने संवाददाताओं से कहा, “सरकार को किसानों की आवाज सुननी चाहिए. यह कहना एकदम गलत है कि यह (आंदोलन) राजनीतिक साजिश है. जिस तरह के शब्द ये किसानों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, वो पाप है. किसान का बेटा सीमा पर खड़ा है। किसान देश का अन्नदाता है.”

Related Articles

Back to top button