LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में हुई भारी बर्फबारी के कारण कई पर्यटक फंसे

जिला प्रशासन कांगड़ा की पर्यटन नगरी धर्मशाला के पर्यटन स्थलों पर घूमने गये कई पर्यटकों के फंसने की जानकारी मिली है. जिसको मद्देनजर रखते हुए जिला प्रशासन की ओर से उन लोगों को रेस्कयू करने के लिये टीमों का गठन कर दिया गया है और उन्हें मौकास्थल पर रवाना भी कर दिया गया है.

दरअसल सोमवार सुबह कुछ स्थानीय लोगों की ओर से हिमपात वाली जगह पर खड़े होकर जिलाधीश राकेश प्रजापति के नाम उनसे गुहार लगाते हुए वीडियो वायरल हुआ.

वीडियो में युवा खुद को शाहपुर के करेरी गांव के निवासी बता रहे थे और उसमें उन्होंने जिलाधीश राकेश प्रजापति से फरियाद लगाई कि करेरी गांव से करीब 14 किलोमीटर ऊपर पर्यटन स्थल कर करेरी लेक में करीब 70 से 80 लोगों का ग्रुप बतौर सैलानी बनकर गया हुआ था,

जहां पहले से ही चार से पांच फीट बर्फ जमी हुई थी मगर भारी हिमपात होने के कारण अब वहां अनुमानित 9 से 10 फीट बर्फबारी हुई होगी. ऐसे में टेंट में रात काटने वाले वो सैलानी किन हालातों में रहे होंगे ये बात सोचकर वो बहुत घबराये हुए हैं और उन लोगों का जल्द से जल्द रेस्कयू करना बेहद ज़रूरी है.

जिलाधीश राकेश प्रजापति ने स्थानीय लोगों से संपर्क कर इस हिमपात वाली जगह में कितने लोग फंसे होंगे ये जानकारी भी हासिल की जा रही है. दरअसल करेरी जाने वाले लोगों की प्रशासनिक स्तर पर किसी भी प्रकार की एंट्री नहीं होती यही वजह है

कि भारी हिमपात में फंसे ये लोग कौन है और कहां से ताल्लुक रखते हैं यह जानकारी मिल पाना फिलहाल सबके लिये बेहद पेचीदगी भरा वाकया बन चुका है. फिर भी स्थानीय लोगों की मानें तो इनमें से ज्यादातर लोग दिल्ली जबकि हिमाचल समेत बाकी राज्यों के भी शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button