LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

कांगड़ा : करेरी लेक से रेस्क्यू किए गए टूरिस्ट

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल करेरी लेक में फंसे टूरिस्ट को पुलिस प्रशासन ने सुरक्षित निकाल लिया है. सोमवार को सूचना मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस ने रेस्क्यू टीम भेजी थी.

इसके बाद शाहपुर की करेरी लेक में फंसे सभी 70 पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. शाम करीब साढ़े तीन बजे तमाम पर्यटकों को करेरी गांव में पहुंचा दिया था. पुलिस सभी पर्यटकों को लेकर धर्मशाला के लिए रवाना हो गई. एएसपी दिनेश कुमार व पुलिस थाना प्रभारी मैक्लोडगंज अजीत मौके पर मौजूद रहे.

बीते रविवार को मौसम साफ होने के चलते भारी संख्या में पर्यटक करेरी लेक गए थे. करेरी लेक पहुंचने के लिए करेरी गांव से करीब 16 किलोमीटर का पैदल सफर तय करना पड़ता है. शाम ढ़लते ही मौसम ने करवट ली तथा रात करीब 9 बजे भारी बर्फबारी शुरू हो गई.

सुबह करेरी लेक के आस-पास साढ़े तीन से चार फीट बर्फबारी गिर चुकी थी. यह जानकारी डीसी व एसपी कांगड़ा तक पहुंची,जिसके तुरन्त बाद एएसपी दिनेश कुमार के नेतृत्व में एक रेस्क्यू टीम करेरी के लिए रवाना हो गई,जबकि स्थानीय युवाओं की एक टीम अपने स्तर पर करेरी लेक के लिए रवाना हुई.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सुबह करेरी लेक गए गाइड व दुकानदारों ने पर्यटकों को लेकर करेरी गांव का रुख कर दिया था. पुलिस की रेस्क्यू टीम भी करेरी लेक के लिए रवाना हो गई थी.

उन्होंने बताया कि वे अपने साथ बिस्कुट और खाना भी ले गए थे. शाम करीब साढ़े तीन बजे तमाम पर्यटकों को करेरी गांव पहुंचा दिया गया है. करेरी लेक में हरियाणा, दिल्ली,चंडीगढ़, यूपी व प्रदेश के पर्यटक फंसे थे.

एएसपी दिनेश शर्मा ने बताया उन्हें सुबह कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि करेरी लेक में भारी संख्या में पर्यटक बर्फ में फंस गए है. खबर मिलते ही रेस्क्यू टीम के साथ वे खुद मौके पर पहुंचे तथा स्थानीय लोगों के सहयोग से 70 पर्यटकों को सुरक्षित करेरी गांव पहुंचा दिया है.

Related Articles

Back to top button