LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

इंदौर : राम मंदिर के लिए चंदा लेने निकली रैली पर किया गया पथराव जाने क्या है पूरा माजरा। ..

उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी राम मंदिर के लिए चंदा लेने निकली रैली पर पथराव हो गया. ये विवाद एक धर्म स्थल के पास हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद हुआ. पथराव में दर्जन भर लोग घायल हो गए. हालात को देखते हुए हुए फौरन घटनास्थल पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. हालात नियंत्रण में हैं.

इंदौर के गौतमपुरा थाना इलाके के चांदनखेड़ी गाँव में मंगलवार सुबह हिंदूवादी संगठन की रैली पर पथराव हो गया. यह रैली अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए धनसंग्रह करने के लिए निकली थी.

रैली जब एक गांव निकल कर दूसरे गांव जा रही थी, तभी दो पक्ष के लोग आमने सामने हो गए और थोड़ी ही देर में पथराव शुरू हो गया. इस पथराव में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गये., घायलों को तत्काल उपचार के लिए रवाना किया गया और फौरन मौके पर भारी पुलिस बल भेजा गया.

चांदनखेड़ी गांव गौतमपुरा और सांवेर रोड पर स्थित है. सुबह के वक़्त जब कार्यकर्ता रैली निकाल रहे थे तभी वहा पुलिस बल भी मौजूद था.रैली जब एक गांव से दूसरे गाँव जा रही थी तभी रास्ते में एक धार्मिक स्थल पास खड़े होकर कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ने लगे.

हालांकि धीरे धीरे कार्यकर्ता आगे भी बढ़ते जा रहे थे,लेकिन इस दौरान वहां पहुंचे कुछ लोगों ने मौके पर पहुँच कर विवाद शुरू कर दिया. पुलिस हालात संभाल पाती उससे पूर्व ही पीछे से पथराव शुरू हो गया.

घायल युवक भेरू चौधरी ने बताया कि पथराव करने वाले 200 से अधिक संख्या में थे. घायलों को बचाने के लिए रैली में शामिल कुछ अन्य कार्यकर्ताओं ने भी पत्थर फेंके और पुलिस ने युवकों को मौके से खदेड़ दिया.

रैली एक गांव से निकल दूसरे गांव जा रही थी, उसी दौरान ये घटना घटी.

गांव में तनाव के हालत की जानकारी मिलते ही इंदौर डीआरपी लाइन रिजर्व पुलिस बल की एक टुकड़ी मौके पर रवाना कर दी गयी.थोड़ी ही देर में वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और हालत को नियंत्रण में करने जुट गए.

घटना के काफी देर बाद तक गाँव में तनाव के हालत थे.जानकारी लगते ही हिंदूवादी संगठन से जुड़े कई वरिष्ठ पदाधिकारी भी गांव पहुंच गए,और हमलावरों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे.

Related Articles

Back to top button