LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

जोधपुर कमिश्नरेट ने जनता के लिए जारी किया व्हाट्स एप नंबर पुलिसकर्मियों की कर सकते है शिकायत

प्रदेश में बढ़ते अपराधों के बीच पुलिसकर्मियों पर जांच या न्याय दिलवाने में भेदभाव के आरोप लगना आम बात है. पुलिस की इस भेदभाव और अपराधियों से मिलीभगत की इस कथित नीति के खिलाफ जोधपुर कमिश्नरेट ने अब उस पर शिंकजा कसना शुरू कर दिया है. जोधपुर शहर में अब आम आदमी ऐसे पुलिसकर्मियों की शिकायत व्हाट्स एप और ई-मेल के जरिये भी कर सकते हैं.

इसके लिये उन्हें उच्चाधिकारियों के समक्ष व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है. जोधपुर पुलिस कमिश्नर ने एक व्हाट्स एप नंबर और ई-मेल आईडी जारी कर पुलिसकर्मियों की शिकायत दर्ज करवाने की व्यवस्था की है. खास बात यह है कि इसमें शिकायतकर्ता का नाम गुप्त रखा जाएगा.

जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने आम जनता को पुलिस की कार्यशैली से नाखुश होने पर शिकायत दर्ज करवाने का अधिकार दिया है. पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने एक व्हाट्स एप नंबर जारी किया है.

जोधपुर की जनता मोबाइल नंबर 9530440045 पर अब पुलिसकर्मियों के काम नहीं करने या उनकी कोई भी शिकायत व्हाट्स एप पर कर सकते हैं. साथ ही उन्होंने एक ई-मेल आईडी भी जारी किया है. cpjodhpurvig@gmail.com पर शिकायत का मेल भी कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि आम जनता पुलिस थानों में जाकर रिपोर्ट दर्ज करवाती है. लेकिन कई पुलिसकर्मी जांच ढिलाई बरतते हुये परिवादी से कार्रवाई करने की एवज में पैसे की मांग करने लगते हैं. ऐसे में जोधपुर शहर में अच्छी और स्वच्छ पुलिसिंग को लेकर पुलिस कमिश्नर ने यह व्यवस्था की है. जोधपुर शहर में कई बार कई पुलिसकर्मियों के खुले आम पैसे वसूलने की शिकायतें आ चुकी है. लेकिन अब पुलिस कमिश्नर ने एक्शन में आकर वॉट्सअप व मेल आईडी जारी किया है.

उल्लेखनीय है कि यूं तो प्रदेश में लगभग सभी जगह पुलिस की कार्यशैली को लेकर आये दिन लोगों की नाराजगी सामने आती रहती है. लेकिन जोधपुर में यह सिलसिला ज्यादा है. जोधपुर सीएम अशोक गहलोत का गृहक्षेत्र भी है. इसको देखते हुये भी पुलिस थोड़ी अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है.

Related Articles

Back to top button