LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश के मेरठ में 4 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान ठण्ड से हुआ बुरा हाल

उत्तर प्रदेश के मेरठ और आसपास के जिलों में शीत लहर का कहर जारी है. साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला भी थम नहीं रहा है. गुरुवार को भी मेरठ व आसपास के इलाकों में तेज शीत लहर जारी रहने का अनुमान लगाया गया है.

आज सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ ही हुई. बीते बुधवार की रात से ही शहर में घना कोहरा नजर आने लगा था. मौसम विभाग के मुताबिक मेरठ में गुरुवार को न्‍यूनतम पारा 4 डिग्री और अधिकतम पारा 16 डिग्री तक रहने की संभावना है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मेरठ के कृषि मौसम सलाहकार समिति के नोडल अधिकारी एम शमीम ने बताया कि कुछ दिनों तक सुबह के समय कोहरा भी छाया रहेगा.

इसको लेकर लोगों को अलर्ट भी जारी किया गया है. इस मौसम में यदि लोग बाहर जाने का कार्यक्रम बना रहे हैं तो मौसम के मिजाज का ध्यान रखें और गर्म कपड़ों के साथ ही ऐतिहात बरतने भी कहा गया है.

इस समय जनपद में उत्तर पश्चिम हवा बह रही है. बताया गया है कि सब्जियों की फसल को पाले से बचाने की आवश्यकता है. इसके लिए किसानों को हल्की सिंचाई करनी चाहिए.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बर्फीली हवा के थपेड़ों से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मेरठ में ठंड के तेवरों का अंदाजा इसी लगाया जा सकता है कि जम्मू में माता वैष्णो देवी के भवन से ज्यादा ठंड मेरठ में रही.

कड़ाके की ठंड में सूरज ने दोपहर 12 बजे आंखें खोलीं तब जाकर हल्की धूप खिली. आसमान में अधिक ऊंचाई वाले बादलों के कारण दिन में तापमान 14 डिग्री से ऊपर नहीं चढ़ पाया.

यह सामान्य से सात डिग्री कम रहा. यही नहीं पर्वतीय इलाकों जम्मू, सोलन, कटरा, ऊधमपुर और हिमाचल के चंबा से भी ज्यादा कड़ाके की सर्दी मेरठ में महसूस की गई.

Related Articles

Back to top button