LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

मथुरा : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ऑफिस पर पथराव के मामले में पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थानीय ऑफिस पर हमले और कार्यकर्ताओं पर पथराव के मामले में पुलिस ने बीते 24 घंटों में एक दर्जन से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा, ऑफिस पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

नगर पुलिस अधीक्षक उदयराज सिंह ने बताया गोविन्द नगर थाना क्षेत्र स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ऑफिस पर हमले के मामले में पुलिस ने अब तक नामजद तीनों आरोपी सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों की पहचान के लिए उस दौरान रिकॉर्ड की गयी वीडियो क्लिप्स को छानकर चेहरों की पहचान कर रही है और इसके अलावा संघ ऑफिस पर सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है

थाना प्रभारी एम पी चतुर्वेदी ने बताया मंगलवार की शाम सरस्वती कुण्ड क्षेत्र में स्थित संघ ऑफिस ‘केशवधाम’ पर हुए हमले के मामले में भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री राजू यादव ने गोविन्द नगर निवासी एके खान, फिरोज, सलमान एवं 40-50 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है.

उन्होंने बताया, इसके अलावा, पुलिस हमलावरों की पहचान के लिए संघ ऑफिस के आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है और जांच पड़ताल चल रही है. साथ ही अन्य हमलावरों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है.

उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में सूचना मिलने के बाद स्थिति को संभालने में लापरवाही बरतने के आरोप में मसानी पुलिस चौकी के एक हैड कांस्टेबल सहित दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

बुधवार को गिरफ्तार किए गए अन्य दस हमलावरों में सालिम, मुन्ना, जाकिर, पप्पू, बन्टी, कलुआ, शकील, चिन्नू, पप्पू, नियाजू , अज्जू, बबलू और मुख्त्यार और एक नाबालिग शामिल है.

गौरतलब है कि सोमवार को संघ ऑफिस के सामने पड़े सरिया के ढेर में से दो बच्चे कुछ सरिया चुराते हुए पकड़े गए थे. ऑफिस पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने उन्हें पुलिस को सौंप दिया.

लेकिन पुलिस के मुख्य आरक्षी एवं सिपाही ने उनसे कुछ पूछताछ कर उन्हें छोड़ दिया, जिसके बाद उनके परिजन अन्य 40/50 लोगों के साथ मंगलवार की शाम ऑफिस पर पहुंच गए और उन पर बिना वजह मारपीट का आरोप लगाते हुए पत्थरबाजी करने लगे.

इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उनमें से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया और अन्य को ढूंढने की कार्यवाही शुरू कर दी. इस बीच कल से अब तक संघ के दिल्ली व लखनऊ ऑफिस के पदाधिकारियों ने भी घटना के बारे में जानकारी कर पुलिस से बाकी अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की है.

Related Articles

Back to top button