LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजन

हिंदुस्तानी मुसलमान कविता को पढ़ने वाला अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का एक वीडियो हो रहा तेजी से वायरल

कवि, लेखक और गीतकार हुसैन हैदरी ने हाल ही में ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह उनकी कविता ‘हिंदुस्तानी मुसलमां’ पढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. नसीरुद्दीन शाह इस कविता को इंडियन कल्चरल फोरम के लिए पढ़ रहे थे. ये कविता उन्होंने 10 महीने पहले पढ़ी थी.

अब कवि हुसैन हैदरी ने इसके दो वीडियो शेयर किए हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए हुसैन हैदरी ने लिखा नसीरुद्दीन शाह साहब मेरी कविता ‘हिंदुस्तानी मुसलमां’ को पढ़ते हुए उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा यह मेरी खुशकिस्मति और एक बड़ा सम्मान है. नसीर साहब में आपका अनंत तक आभारी रहूंगा.

हुसैन हैदरी एक अन्य ट्वीट में लिखा दरअसल यह 10 महीने पुराना वीडियो है. मुझे इसके बारे में आज इंस्टाग्राम के जरिए पता चला है. मैंने इस इंडियन कल्चर फोरम के हैंडल पर देखा. तो मैंने इसे यहां शेयर किया है हुसैन हैदरी ने इसके साथ एक लिंक भी शेयर किया है. इसमें नसीरुद्दीन शाह पूरी कविता पढ़ते हुए नजर आ रहे हैं.

हुसैन हैदरी ने ‘हिंदुंस्तानी मुसलमां’ कविता पहली बार साल 2017 में मुंबई के एक आर्ट प्रोग्राम में पढ़ी थी. इसका वीडियो शेयर होने के बाद सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो गई थी. कई समाचर पत्रों में इस सुर्खियां बनी कि कैसे इससे लोगों की आंखों में आंसू तक आ गए.

इस कविता की शुरुआत इस तरह से है- मैं कैसा मुसलमां हूं भाई? और इसके आखिरी की लाइन है- मैं हिंदुस्तानी मुसमां हूं. इस कविता में बताया गया है कि मुसलमान कई अलग-अलग प्रभावों का मिश्रण है.

Related Articles

Back to top button