LIVE TVMain Slideखबर 50देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज भदोही के दौरे पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 31 दिसंबर को भदोही जनपद आ रहे हैं, जहां वे भदोही शहर में बने कारपेट एक्सपो मार्ट का लोकार्पण करेंगे. कारपेट एक्सपो मार्ट के लोकार्पण से जनपद में सबसे बड़ा कालीन बाजार सजने की उम्मीदे तेज हो गई है.

5500 वर्ग मीटर में फैला यह मार्ट अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. अगर भदोही में कालीन मेला लगेगा तो यहां के कालीन उद्योग को बहुत बड़ा लाभ मिलेगा. सीएम योगी के द्वारा मार्ट का लोकार्पण किया जाएगा, जिससे अब उम्मीद जगी है कि जल्द ही कालीन नगरी भदोही इंटरनेशनल कारपेट पर आयोजित होगा.

भदोही शहर में बना कारपेट एक्सपो मार्ट कालीन कारोबार के लिए एक ऐसी उम्मीद है जिससे उद्योग को विश्वस्तरीय बाजार मिलेगा. आपको बता दें कि भदोही जनपद में कालीन मेला लगाने के लिए समुचित जगह ना होने की वजह से अन्य महानगरों में अभी तक कालीन मेला लगता था.

जिसमें बड़ी संख्या में विदेशी आयातक भदोही समेत अन्य शहरों के कालीन उत्पादों को खरीदते थे, लेकिन अब भदोही में कारपेट मार्ट का लोकार्पण सीएम योगी करने जा रहे हैं.

ऐसे में अगर जल्द भदोही में विश्वस्तरीय कालीन मेला आयोजित हुआ तो कालीन उद्योग के लिए यह बहुत ही लाभप्रद होगा. कालीन एक्सपो मार्ट बिल्कुल हाईटेक सुविधाओं से लैस है

इसमें 94 दुकानें हैं ग्राउंड फ्लोर पर 30 ,प्रथम तल पर 31 और दूसरे तल पर 33 दुकाने हैं मार्ट की छत पर कैंटीन व कैफेटेरिया बनाया गया है. तीन मंजिला कारपेट मार्ट के जरिए योगी सरकार यूपी के कारपेट उद्योग को देश और दुनिया में नई ऊंचाई देने जा रही है.

Related Articles

Back to top button