LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश : आगरा के पुलिस चौकी में हुई तोड़फोड़ कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के आगरा में गुरुवार को पुलिस चौकी में तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है. पहली एफआईआर पुलिसकर्मियों की पिटाई को लेकर दर्ज की गइर है. इसमें 50 से 60 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

वहीं दूसरी एफआईआर बलवा, आगजनी और तोड़फोड़ की दर्ज की गई है. इसमें 100-125 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. थाना ताजगंज में अलग-अलग कई धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं.

बता दें गुरुवार का आगरा में सड़क हादसे में एक युवक की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने तोरा पुलिस चौकी में घुसकर आगजनी और तोड़फोड़ की. इस दौरान पुलिसकर्मियों से भी मारपीट की गई.

उग्र भीड़ देख पुलिसकर्मियों को मौके से भागना पड़ा. वहीं उपद्रवियों ने पुलिस चौकी पर खड़े वाहनों में आग लगा दी. यही नहीं उपद्रवियों ने तोरा पुलिस चौकी को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया और जमकर तांडव किया.

आगजनी और पथराव की सूचना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और बल प्रयोग कर उपद्रवियों को मौके से खदेड़ दिया. इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव भी किया.

दरअसल थाना ताजगंज के फतेहाबाद रोड पर सड़क हादसा हुआ था. तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क पर पलट गई. ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से एक राहगीर उसकी चपेट में आ गया और दब गया, जिससे उसकी मौत हो गई. राहगीर की मौत के बाद लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और अफरा-तफरी मच गई.

लोग जुट गए देखते ही देखते भीड़ उपद्रवी बन गई. इसके बाद कुछ लोगों ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी गई. देखते ही देखते भीड़ ने चौकी के वाहर खड़े वाहनों में आग लगा दी. यही नहीं फतेहाबाद रोड पर भीड़ ने जाम लगा दिया.

इस दौरान भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया. बाद में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. उसके बाद बड़ी संख्या पर पुलिस बल मौके पर आ गया और स्थिति को काबू में किया.

वहीं पुलिस के अनुसार मरने वाले युवक का नाम पवन है. वह ट्रैक्टर लेकर जा रहा था, तभी ट्रैक्टर पलट गया और पवन की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर अवैध खनन करके ले जा रहा था

पुलिस ने जब पीछा किया तो पवन ने ट्रैक्टर दौड़ाया इस दौरान ट्रैक्टर पलट गया और पवन की मौत हो गई. इसी बात से गुस्साए लोगों ने इतना बड़ा हंगामा किया.

Related Articles

Back to top button