LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

किसान आंदोलन : किसानो ने कहा अगर सरकार के साथ बातचीत नहीं बनी तो गणतंत्र दिवस पर निकालेंगे ट्रैक्टर रैली

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सरकार को अब नई चेतावनी दी है. किसान नेताओं ने कहा है कि अगर 4 जनवरी को सरकार से होने वाली बातचीत बेनतीजा साबित हुई तो वह आने वाली 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालेंगे.

उन्होंने कहा कि किसानों के पास अब विरोध प्रदर्शन तेज करने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है. इससे पहले किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर अगली बैठक में कोई ठोस हल नहीं निकला तो वो हरियाणा में पेट्रोल पंप और मॉल्स को बंद करवा देंगे.

किसान आंदोलन की आगे की रणनीति के बारे में बात करते हुए क्रांतिकारी किसान यूनियन के अध्यक्ष दर्शन पाल ने कहा कि, 23 जनवरी को हम विभिन्न राज्यों में राज्यपालों के घरों की ओर मार्च निकालेंगे और अगर सरकार के साथ बैठक में कोई ठोस हल नहीं निकला तो आने वाली 26 जनवरी को दिल्ली में ‘ट्रैक्टर किसान परेड’ आयोजित की जाएगी.

बता दें कि सरकार और किसानों के बीच अब तक छह दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन अभी तक तक इस बातचीत का कोई ठोस नतीजा नहीं निकला है. बुधवार को किसान संगठनों और सरकार के बीच बिजली की कीमतें और पराली जलाने पर जुर्माने को लेकर बातचीत हुई.

कहा जा रहा है कि दोनों पक्षों में इस मुद्दे को लेकर कुछ सहमति भी बनी है. लेकिन तीन नए कृषि कानून को वापस लेने और MSP को कानूनी दर्जा देने के लिए अब तक बात नहीं बनी है. अब 4 जनवरी को एक बार फिर से किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत होगी.

Related Articles

Back to top button