LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का आज होगा विस्तार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार दोपहर करीब 12:30 बजे होगा. राजभवन में सादगी पूर्ण से आयोजित होने वाले इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, विधायक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को शपथ दिलाएंगी.

जानकारी के मुताबिक, कोविड-19 के कारण राजभवन में शपथ कार्यक्रम के दौरान केवल डेढ़ सौ लोगों को ही प्रवेश मिलेगा. विधायकों को मंत्री बनने के बाद पूर्व के विभागों की ही जिम्मेदारी मिलेगी.

सूत्रों के मुताबिक, गोविंद सिंह राजपूत राजस्व और परिवहन, तुलसी सिलावट जल संसाधन विभाग का जिम्मा संभालेंगे. आपको बता दें कि ये दोनों ही विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक माने जाते हैं.

उधर, मंत्री इमरती देवी , एदल सिंह कंसाना और गिर्राज दंडोतिया का इस्तीफा मंजूर हो गया है. 6 महीने का कार्यकाल पूरा होने पर राज्यपाल ने इनके इस्तीफे मंजूर कर लिए. मंत्रियों के इस्तीफे वाले विभाग दूसरे मंत्रियों को दिए जाएंगे. सीएम शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों का बंटवारा करेंगे.

शपथ ग्रहण समारोह की वजह से सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक राजभवन के आसपास की ट्रैफिक व्यवस्था बदली जाएगी. शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार और चीफ जस्टिस के शपथ कार्यक्रम के कारण ट्रैफिक व्यवस्था में होगा बदलाव. केवल शपथ ग्रहण समारोह में शामिल अतिथि ही प्रवेश कर सकेंगे.

3 दिसंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार की कोई तारीख तय नहीं है. जब तारीख तय होगी तो फिर मीडिया को इसकी जानकारी दे दी जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस बयान के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि फिलहाल सूबे में मंत्रिमंडल का विस्तार टल गया है.

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दिल्ली दौरे से लौटने के बाद मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई थीं. कयास लगाए जा रहे थे कि 8 दिसंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है.

इसके पीछे वजह मानी जा रही थी कि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल 7 दिसंबर को भोपाल आ रही हैं और यहां से उनका बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व जाने का कार्यक्रम है.

ऐसे में 8 तारीख को मंत्रिमंडल विस्तार का कार्यक्रम रखा जा सकता है. हालांकि इस बारे में अधिकृत तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई थी. लेकिन जिस तरह से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भोपाल में चर्चा हुई, उससे माना यही जा रहा था कि इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की गई है.

Related Articles

Back to top button