LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड में ठंड का कहर लगातार जारी पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में ताज़ा बर्फबारी

उत्तर भारत के पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग की चेतावनी सच साबित हुई और पिछले 24 घंटे में आसमान से बरसती बर्फ ने पहाड़ों को ढक लिया है.

भारी बर्फबारी की ये चेतावनी जम्मू-कश्मीर, से लेकर हिमाचल प्रदेश और पूरे उत्तराखंड के लिए की गई थी. उसके मुताबिक अगले 24 घंटे इन इलाकों के लिए भारी हैं. यहां आज भी भारी बर्फबारी जारी रहेगी.

उत्तराखंड की बात करें तो पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में ताज़ा बर्फबारी हुई है. बर्फबारी के साथ ही से पूरा इलाका शीतलहर से कांप उठा है. पेड़, पहाड़ जंगल सब बर्फ की सफेद चादर में ढक चुके हैं.

वहीं मुनस्यारी के ऊंचाई वाले कुछ गांवों में पानी जमने से पानी की सप्लाई करने वाली पाइप फट चुकी है. बागेश्वर जिले के ज्यादातर इलाकों में सुबह से ही बारिश हो रही है. कपकोट के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है. कई इलाके बर्फबारी की चपेट में हैं.

उत्तराखंड के साथ ही हिमाचल प्रदेश में भी ठंड का कहर जारी है. पर्यटन के लिए मशहूर हिमाचल प्रदेश के डलहौजी में मौसम ने फिर से करवट बदली है. भारत के मिनी स्विट्ज़रलैंड के नाम से विख्यात इस पर्यटन स्थल में रुक रुक के बर्फ़बारी हो रही है. अगले कुछ दिनों तक बर्फबारी और तेज होने के आसार हैं.

डलहौज़ी के पहाड़ों पर हर तरफ बर्फ की सफ़ेद चादर बिछी हुई है. पारा माइनस में जा पहुंचा है. आने वाले समय में ठंड और बढ़ सकती है. मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक 6 जनवरी तक बर्फबारी जारी रहेगी.

उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में जबरदस्त ठंड के साथ-साथ बारिश हो रही है और ओले भी पड़ रहे हैं. राजस्थान में जहां पारा गर्मियों में 50 डिग्री को छूने लग जाता है. वहीं इस वक्त कड़ाके की सर्दी के बीच कोहरे और ओले की मार झेल रहा है.

राजस्थान में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कहीं जबरदस्त ओले पड़ रहे हैं तो कहीं इतना कोहरा छाया है कि सामने की इमारत धुंध में गायब हो गई है. सबसे बड़ी मुसीबत सीकर में देखने को मिली जहां सुबह से ही घनघोर बादल छाए रहे. दोपहर से बरसात शुरू हुई और कुछ ही देर में आसमान से ओले की बरसात शुरू हो गई.

Related Articles

Back to top button