LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्‍ली में मौसम का मिजाज बदला बारिश के साथ गिरे ओले

देश की राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज तल्‍ख बना हुआ है. लगातार बारिश हो रही है. बुधवार सुबह-सुबह ही दिल्‍ली के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरे.

इससे पहले भारतीय मौसम विभाग ने मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी किया था. इसके अनुसार, दिल्‍ली के दक्षिणी, दक्षिण-पश्चिमी और उत्‍तर-पश्चिमी हिस्‍से में आंधी-तूफान के साथ हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की बात कही गई थी.

वहीं, बादल छाए रहने के कारण ठंड में कुछ कमी आई है, लेकिन तेज हवा के चलते सर्दी बरकरार है. मौसम साफ होने के बाद पारा के एक बार फिर से गिरने की संभावना है. ऐसे में ठंड बढ़ सकती है.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में हरियाणा के रेवाड़ी, भिवाड़ी, मानेसर, गुरुग्राम और पलवल में भी गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार जताए हैं. वहीं, उत्‍तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके के मुजफ्फरनगर में भी हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

इससे कुछ फसलों को फायदा तो कुछ को व्‍यापक नुकसान होने की बात कही जा रही है. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के कई इलाकों में कुछ दिनों से लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

मौसम विशेषज्ञों की मानें तो बुधवार से पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो रहा है. इस वजह से अब दिल्ली को ठंड की ठिठुरन के बीच बारिश से राहत मिल सकती है. बृहस्पतिवार से एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की भी संभावना जताई गई है.

हालांकि, इसका असर दिल्ली में देखने को नहीं मिलेगा जिससे बारिश होने की संभावना नहीं है. मौसम विज्ञानियों ने बताया कि आगामी 10 जनवरी तक दिल्ली वासियों को अधिक सर्दी से राहत मिलेगी. इसके बाद न्यूनतम तापमान में कमी आना शुरू होगी जिससे जनवरी की सर्दी का एहसास होगा.

Related Articles

Back to top button