LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बजट सत्र की तारीखों की घोषणा की

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बजट सत्र की तारीखों की घोषणा करते हुए कहा कि सरकार का इरादा सत्र को बिना किसी रोक-टोक के पूरा करना है. जोशी ने एक इंटरव्यू में बताया कि बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी से शुरू होगा और 15 फरवरी को समाप्त होगा.

29 जनवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ ही बजट सत्र की शुरुआत की जाएगी. संसदीय मामलों के मंत्री ने कहा यदि कोई आपातकालीन बिल या अध्यादेश लाना है तो हम इसपर गंभीरता से सोचेंगे और जरूरी फैसला लेंगे उन्होंने कहा कि 1 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा.

नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने संसद सत्र बुलाने को लेकर उप-राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखी थी. वहीं, प्रह्लाद जोशी ने गुलाम नबी आजाद पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा उन्हें सत्र के बारे में पता चल गया और इसीलिए उन्होंने पत्र लिखा. यह विपक्ष की रणनीति है उन्होंने आगे कहा गुलाब नबी आजाद एक वरिष्ठ नेता हैं और मेरे मन में उनके लिए सम्मान है

प्रह्लाद जोशी ने बताया कि बजट सत्र का दूसरा चरण 8 मार्च से 8 अप्रैल तक होगा. उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से ध्यान दिया जाएगा.

साथ ही सरकार की ओर से सबसे पहले कोरोना वैक्सीन फ्रंटलाइन वर्कर्स को दी जाएगी. उन्होंने कहा कि आगामी सत्र में जरूरी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. साथ ही कहा कि साल 2020 में कोरोना महामारी की वजह से सत्र लंबे समय तक नहीं चल सका था कि इस बार सत्र थोड़ा लंबा चले और ताकी हर जरूरी मुद्दे पर सार्थक तरीके से बातचीत हो.

Related Articles

Back to top button