LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बर्फ से पीर-पंजाल की चोटियां पूरी तरह ढकी

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में जमकर बर्फबारी हो रही है और मंदिर के चारों तरफ 3 फीट मोटी बर्फ जम गई है.

कुलगाम में पिछले 24 घंटे में 5 फीट तक बर्फबारी हुई है और बर्फ के बोझ से कई घरों को नुकसान पहुंचा है. उत्तराखंड के बदरीनाथ में भी हर तरफ बर्फ की चादर बिछी है और यहां तापमान माइनस में पहुंच गया है.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भी मौसम का बुरा हाल, बर्फ से पीर-पंजाल की चोटियां पूरी तरह ढक गई हैं. श्रीनगर में भारी बर्फबारी के बाद रास्तों पर मोटी बर्फ की चादर जमी है.

रात में भी सड़कों से बर्फ हटाई गई है. वहीं हिमाचल में भारी बर्फबारी की वजह से मनाली-सोलांग नाला के बीच सैकड़ों लोग हाइवे पर फंस गए हैं और प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर के 9 जिलों में बर्फ के तूफान का अलर्ट जारी किया है और लोगों को घरों से नहीं निकलने की सलाह दी है. इसके अलावा लद्दाख, हिमाचल, उत्तराखंड में भी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित होगा.

उत्तर भारत को देखें तो पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भागों, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान दिया गया है.

मौसम विभाग ने पहले ही 7 जनवरी तक के लिए पूर्वानुमान दे दिया है कि दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और इसके बाद आने वाले दिनों में ठंड का असर बढ़ सकता है.

Related Articles

Back to top button