LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशव्यापार

अयोध्या में बेरोजगारों से धोखाधड़ी करने वाले आरोपी हुआ गिरफ्तार

राम नगरी उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगा है. ठगी के आरोपी मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर के कंप्यूटर ऑपरेटर को कोतवाली नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

आरोपी ने फैजाबाद शहर निवासी शुभम कुमार व अन्य दो लोगों से कंप्यूटर ऑपरेटर में वार्ड बॉय की नौकरी देने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी की थी. फैजाबाद शहर के मुगलपुरा हैदरगंज निवासी शुभम कुमार

बीते 23 दिसंबर को पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि कंप्यूटर ऑपरेटर दर्शन नगर मेडिकल कालेज में ऋषभ शर्मा निवासी प्रयागराज समेत तीन लोगों ने उन्हें व दो अन्य को कंप्यूटर ऑपरेटर वार्ड बॉय की नौकरी लाने का झांसा दिया.

झांसे में आने के बाद शुभम व अन्य ने 10 लाख रुपये दिए. उसके बाद ऋषभ ने उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र व लेटर भी दिया. इसके बारे में पता करने पर जानकारी मिली कि यह फर्जी है.

इसके बाद जब उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो उसे जान से मारने की धमकी भी दी. मामले में कोतवाली पुलिस ने धारा 419, 420, 467, 468 व 471 के तहत आरोपी ऋषभ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

अयोध्या एसपी पलाश बंसल ने बताया कि कोतवाल नगर नीतीश श्रीवास्तव की टीम ने उसको रोडवेज सिविल लाइन एरिया से गिरफ्तार कर लिया और कड़ाई से पूछताछ के बाद ऋषभ ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. कानूनी प्रक्रिया के बाद उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button