LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली की केजरीवाल सरकार नए साल पर दिल्ली वालो दी ये बड़ी सौगात। ….

दिल्ली की केजरीवाल सरकार नए साल के पहले सप्ताह से ही बड़े फैसले लेने की शरुआत कर दी है. बुधवार को केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवालों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है.

दिल्ली में डीटीसी की 1000 बसें और खरीदी जाएंगी. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में दिल्ली परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक में इसको लेकर फैसला हुआ. इस बैठक में डीटीसी बोर्ड ने 1000 एसी लो फ्लोर सीएनजी बसों की खरीद के लिए धनराशि को मंजूरी दे दी.

बोर्ड ने प्रति बस 7,50,000 किलोमीटर के हिसाब से 12 वर्षों तक रखरखाव के लिए भी बीमा धनराशि को मंजूरी दी. ये बीएस -VI मानक अनुपालित, वातानुकूलित बसें रियल टाइम,

यात्री सूचना प्रणाली, सीसीटीवी, पैनिक बटन, जीपीएस और अन्य सुविधाओं से लैस होंगी. इन बसों में शारीरिक रूप से विकलांग लोगों के लिए भी उचित सुविधा उपलब्ध होंगी.

बता दें कि सोमवार को ही डीटीसी कर्मचारियों के कल्याण से संबंधित एक अन्य महत्वपूर्ण फैसले भी लिए गए. बोर्ड ने डीटीसी कर्मचारियों के ग्रेच्युटी राशि की सीमा वर्तमान 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने की मंजूरी दी. इस कदम से सभी डीटीसी कर्मचारियों को फायदा होगा और उनकी सेवानिवृत्ति के लाभ में भी वृद्धि होगी.

इस फैसले के बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा हमने 1000 लो फ्लोर सीएनजी बसों की खरीद के साथ-साथ इन बसों के कॉम्प्रिहेंसिव एनुअल मेंटेनेंस के लिए धन स्वीकृत किया है. इस कदम से बसों के कार्यक्षमता को बढ़ाने में मदद मिलेगी, साथ ही साथ यात्री सुविधा बढ़ने से यात्रा भी ज्यादा सुगम होगी.

Related Articles

Back to top button