LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

तमिलनाडु सरकार ने सिनेमाघरों में 100 % लोगों को दी अनुमति

कोरोना दौर अभी खत्म नहीं हुआ है. देश में संक्रमितों की संख्या अभ भी लगातार देखने को मिल रही हैं. ऐसे में राज्य की एआईएडीएमके सरकार ने सिनेमाघरों में 100 प्रतिशथ लोगों के अनुमति होने की मंजूरी दे दी है. जिसके बाद अब केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर इस फैसले को वापस लेने को कहा है.

दरअसल, कुछ दिन पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और अभिनेता विजय के बीच बैठक हुई थी. जिसके बाद इस फैसले को लिया गया है. गृह मंत्रालय ने मामले में सख्ती दिखाते हुए राज्य सरकार को पत्र लिख इस फैसले को रद्द करने को कहा है. पत्र में उन्होंने तमिलनाडु के मुख्य सचिव से कहा कि राज्य केंद्र के दिशानिर्देशों को आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत कम नहीं कर सकता.

साथ ही कहा कि सरकार के जारी किये गये गाइडालाइन को राज्य सरकार को सख्ती से पालन करना होगा पत्र में उन्होंने राज्य सरकार को दिशानिर्देशों को याद दिलाया और कहा कि सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत से अधिक की अनुमति नहीं है. जिसे 31 जनवरी तक राज्य सरकार को पालन करना होगा.

आपको बता दें, भारत में ड्रग कंटोलर जनरल ऑफ इंडिया ने कोरोना वैक्सीन की दो वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है. कोविडशील्ड समेत कोवैक्सीन के मंजूरी का डब्लूएचओ ने भी स्वागत किया है.

Related Articles

Back to top button