LIVE TVMain Slideदेशबिहारसाहित्य

बिहार में स्कूल खुला और स्कूल के हेडमास्टर हुए कोरोना पॉजिटिव

बिहार में जारी कोरोना संक्रमण के बीच स्कूलों समेत अन्य शिक्षण संस्थानों को खोलने के आदेश के साथ ही एक हेडमास्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का एक मामला आया है.

घटना गया जिले की है जहां 4 जनवरी को स्कूल खुलने के साथ ही उत्क्रमित उच्च विद्यालय सरैया खिजरसराय के हेडमास्टर पॉजिटिव पाए गए हैं. इस घटना के बाद उनका इलाज पटना के एक निजी अस्पताल में चल रहा है, जहां उनकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है.

हेडमास्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के साथ ही स्कूल के कई अन्य शिक्षकों में भी संक्रमण की आशंका है. इसको लेकर स्कूल के हेडमास्टर ने पत्र लिखकर विभाग से स्कूल को बंद करने का अनुरोध किया है.

इस संबंध में स्कूल के हेडमास्टर द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी लेटर लिखा गया है, जिसमें स्कूल को बंद रखने का अनुरोध किया गया है.

हेडमास्टर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब उनके संपर्क में सभी शिक्षकों की भी जांच की जाएगी. इस घटना के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने डीईओ को तत्काल स्कूल को सनराइज करने का निर्देश दिया है,

ऐसे में अब बच्चों की सुरक्षा पर भी खतरा बढ़ गया मालूम हो कि बिहार में लॉकडाउन के बाद पहली दफे स्कूलों को खोलने का निर्देश जारी किया गया था जिसके बाद 4 जनवरी से स्कूल-कॉलेज खुल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button