LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

कोरोना वैक्सिनेशन की तैयारियां जोरों पर आज देश के इन जिलों में होगा दूसरा ड्राई रन

देश में कोरोना वैक्सिनेशन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. केंद्र सरकार की तरफ से साफ किया जा चुका है कि आम लोगों तक वैक्सीन पहुंचाने की पूरी प्लानिंग कर ली गई है.

देश के कोने कोने तके कोरोना वैक्सीन पहुंचाने और उसे लगाने के लिए आज देश के 700 जिलों में कोरोना वैक्सिनेशन का ड्राई रन किया जाएगा. आज उत्तर प्रदेश और हरियाणा को छोड़कर देश के सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के सभी जिलों में कोरोना टीकाकरण का ड्राई रन किया जाएगा.

कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद सरकार ने ट्रांसपोर्टेशन की तैयारियां भी पूरी कर ली हैं. सरकार ने हवाई मार्गों से वैक्सीन की आवाजाही को लेकर पूरा प्लान तैयार कर लिया है.

सूत्रों के मुताबिक देश के कई एयरपोर्ट्स पर यह प्रक्रिया आज या कल से शुरू हो सकती है. खबर है कि वैक्सीन की आवाजाही का केंद्र पुणे होगा. वहीं, पैसेंजर हवाई जहाजों का इस्तेमाल भी वैक्सीन की आवाजाही में किया जाएगा.

सूत्रों ने बताया पुणे एयरपोर्ट भारतीय वायुसेना के अंतर्गत होने के चलते वे भी उसका हिस्सा हैं इसके अलावा सरकार ने देश भर में कई मिनी हब भी तैयार किए हैं.

उन्होंने जानकारी दी पूरे देश में कुल 41 एयरपोर्ट्स है, जिन्हें वैक्सीन की डिलीवरी के लिए तय किया गया बता दें कि 28 और 29 दिसंबर को चार राज्यों में दो दिनों के लिए ड्राई रन किया था.

इसके बाद 2 जनवरी को सभी राज्यों के 285 जिलों में ड्राई रन चलाया गया था. अब आज एक बार ​फिर कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन होने जा रहा है

Related Articles

Back to top button