LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

देश में 24 घंटे में आये कोरोना के 18,222 नए मामले। ….

देश में पिछले 24 घंटे में 18,222 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते कोरोना ने 228 लोगों की जान कोरोना के चलते चली गई.

देश में कुल केस का आंकड़ा बढ़कर 1,04,31,639 पर पहुंच गया है. इनमें 2,24,190 लोग अस्पताल में अभी भी इलाज करवा रहे हैं. 1,00,56,651 लोग ठीक हो चुके हैं. इसके साथ ही देश में 1,50,798 लोग अब तक कोरोना के शिकार हो चुक हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देश की समूची आबादी का टीकाकरण जल्द ही हकीकत में तब्दील हो जाएगी.

चेन्नई में राजीव गांधी राजकीय अस्पताल में कोविड-19 टीकाकरण पूर्वाभ्यास की समीक्षा करने के बाद हर्षवर्धन ने कहा अगले कुछ दिनों में और साथ ही निकट भविष्य में, हम इन टीकों को प्राथमिकता के आधार पर उन लोगों को लगा सकेंगे सकेंगे, जिन्हें सबसे ज्यादा खतरा है.

सरकार पहले ही इसकी योजना को सार्वजनिक कर चुकी है उन्होंने कहा कि केंद्र ने टीकाकरण के संभावित लाभार्थियों का पता लगाने के लिए नए कोविड-19 मंच की शुरुआत की है और साथ ही उन्हें इलेक्ट्रॉनिक प्रमाण पत्र भी जारी कर रही है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 जनवरी को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संवाद कर कोविड-19 की वर्तमान स्थिति ओर इसके टीकाकरण अभियान को लेकर संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

कोरोना संक्रमण काल के दौरान प्रधानमंत्री ने कई मौकों पर मुख्यमंत्रियों से वार्ता की. भारत में कोरोना के टीकाकरण को लेकर व्यापक अभियान की तैयार चल रही है. इस सिलसिले में शुक्रवार देश भर में पूर्वाभ्यास भी किया गया था.

Related Articles

Back to top button