LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेता ऋतिक रोशन आज कर रहे अपना 47वां बर्थ डे सेलिब्रेट

बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर ऋतिक रोशन आज 10 जनवरी को अपना 47वां बर्थ डे सेलिब्रेट कर रहे हैं. भारत के सबसे अट्रैक्टिव सेलिब्रिटिज में से एक ऋतिक रोशन ने अपने बेहतरीन डांस और सहज एक्टिंग की बदौलत हर किसी के दिल में जगह बनाई है.

‘वार’ स्टार आज अपने करियर के सबसे सफल मोड़ पर हैं. ऋतिक रोशन को उनके जन्मदिन पर उनके फैंस ही नहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी जमकर बधाई दे रहे हैं.

ग्रीक गॉड के नाम से फेमस ऋतिक रोशन एक बेहतरीन डांसर हैं ये बात तो सभी जानते हैं और उनके डांस की वजह से उनकी गजब की फैन फॉलोइंग भी है. बॉलीवुड में 20 साल के लंबे करियर में ऋतिक रोशन ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं.

ऋतिक रोशन की पहली ही फिल्म ‘कहो न प्यार है’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म से वह रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे. इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ट न्यूकमर का फिल्मफेयर अवॉर्ड और बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.

इसके बाद ऋतिक रोशन की कई फिल्में आई जिनमें फिजा, मिशन कश्मीर, कभी खुशी कभी गम, मुझसे दोस्ती करोगे, मैं प्रेम की दीवानी हूं, कोई मिल गया, लक्ष्य क्रिश, धूम 2, जोधा अकबर, गुजारिश,

जिंदगी मिलेगी न दोबारा, अग्निपथ, क्रिश 3, काबिल, सुपर 30 और वार जैसी फिल्में शामिल हैं. इन सभी फिल्मों में ऋतिक न केवल अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया बल्कि अपने डांसिंग मूव्स से भी हर किसी को दीवाना बना दिया.

भारत के पहले सुपरहीरो ऋतिक रोशन जब भी स्क्रीन पर आए उन्होने अपने डांसिंग स्किल्स से यकीनन हर किसी को हैरान कर दिया. अपने एफर्टलेस मूव्स और एक्सप्रेसंस से इस सुपरस्टार ने अपने फैंस को हर बार इंप्रेस किया है.

इसलिए उनके बर्थडे पर आज हम आपको उनकी फिल्मों के कुछ मोस्ट आईकॉनिक हुक स्टेप्स के बारे में बता रहे है. कहो न प्यार है के एक पल का जीना से वार के घुंघरु तक जानते हैं ऋतिक रोशन के 5 हुक स्टेप्स के बारे में

साल 2000 में आई ऋतिक की पहली फिल्म कहो न प्यार है का सॉन्ग एक ‘पल का जीना’ आज भी लोगों के बीच बेहद पॉपुलर है. इस गाने ने सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे और ऋतिक रोशन के डांस ने पूरे देश को दीवाना बना दिया था.

बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को बड़ी सफलता मिली थी. ‘एक पल का जीना’ सॉन्ग में ऋतिक का एक हुक स्टेप था जो आज भी काफी पॉपुलर है. यहां तक कि डांसर्स की यंगर जनरेशन भी इस हुक स्टेप को काफी फॉलो करती हैं. हाल ही में न्यू ईयर के मौके पर ऋतिक रोशन ने इस डांस स्टेप को अपनी पार्टी में एक बार फिर रिक्रिएट किया था.

फ्रैंचाइज़ी फिल्म धूम 2 में ऋतिक रोशन ने ग्रे किरदार निभाया था. हैंडसम सुपरस्टार एक चोर के रूप में फिल्म में कई गेट-अप्स में नजर आए थे और दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे.

वहीं, फिल्म का एक गाने धूम अगेन जिसमें उन्हें और ऐश्वर्या राय बच्चन को दिखाया गया था उसने तो स्क्रीन पर आग लगा दी थी. ऋतिक रोशन के हर गाने की तरह,

धूम अगेन का हुक स्टेप भी फैंस के बीच काफी पॉपुलर हो गया. कई लोगों ने इस स्टेप को फॉलो किया लेकिन जिस सहजता और आसानी से ऋतिक रोशन ने स्टेप किया था वो आज तक कोई नहीं कर पाया है

Related Articles

Back to top button