LIVE TVMain Slideदेशविदेशस्वास्थ्य

पाकिस्तान के लिए मुश्किल हुआ वैक्सीन का बंदोबस्त करना पढ़े खबर ….

दुनियाभर के कई देशों ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए वैक्सीनेशन शुरू कर दिया है.लेकिन पाकिस्तान के लिए वैक्सीन का बंदोबस्त करना ही मुश्किल हो रहा है.

इमरान खान सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान ने कोविड -19 वैक्सीन का आयात करने के लिए फाइनल ऑर्डर नहीं दिया है और न ही किसी वैक्सीन मैन्युफैक्चरर ने वैक्सीन की आपूर्ति के लिए पाकिस्तान के अनुरोध स्वीकार किया है.

हेल्थ के मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट डॉ. फैसल खान ने न्यूज इंटरनेशनल के साथ बात करते हुए कहा हालांकि, हम अपने फ्रंटलाइन वर्कर्स

दूसरे लोगों के लिए जल्द से जल्द कोविड-19 वैक्सीन का पहला बैच प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. लेकिन फाइनल ऑडर्र अभी तक नहीं दिया गया है और न ही किसी भी वैक्सीन मैन्युफैक्चरर इसका अनुरोध स्वीकार किया है

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने 13 जनवरी को रिपोर्ट में कहा था कि कराची में फेज-1 के ट्रायल के बाद चीन के स्वामित्व वाली कंपनी सिनोफार्मा से कोविड-19 वैक्सीन आयात करने में बाधा जल्द ही जाएगी.

पाकिस्तान ने कोविड -19 मामलों की कुल 5,14,338 हो चुकी है और 10,863 मौतें इस वायरस के कारण हुई हैं. पाकिस्तान के शीर्ष स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने कहा कि हालांकि चीन की कंपनी सिनफार्मा ने ड्रग नियामक प्राधिकरण के साथ अपना डेटा जमा किया है, लेकिन इसकी खरीद पर कोई समझौता नहीं किया गया है.

Related Articles

Back to top button