LIVE TVMain Slideदेशबिहारसाहित्य

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट बोर्ड ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किया जारी

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया, लेकिन अभी उन स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड नहीं जारी किया गया है, जिनका परीक्षा शुल्क और पंजीयन शुल्क जमा नहीं है.

बोर्ड की ओर से स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जारी कर दिए गए हैं.

जिन स्टूडेंट्स का इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है. उनके लिए बिहार बोर्ड ने 25 जनवरी तक का समय निर्धारित किया है.

इस अवधि में स्टूडेंट्स को परीक्षा और पंजीयन शुल्क जमा कराना होगा, जिसके बाद उनका भी एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. शिक्षण संस्थान के प्रधानों की ओर से इस अवधि से पहले उनका शुल्क जमा कराना होगा. इसके अलावा जो स्टूडेंट्स सेंटअप परीक्षा में फेल हुए या सेंटअप परीक्षा में शामिल नहीं हुए हैं, उन्हें एडमिट कार्ड नहीं दिया जायेगा.

बिहार बोर्ड की ओर से इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा एक से 13 फरवरी तक आयोजित की जाएगी. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अब किसी स्कूल या कॉलेज के प्रधान या केंद्राधीक्षक इसमें किसी तरह का बदलाव नहीं कर सकेंगे. अगर ऐसा किया जाता है तो संबंधित प्रधान या केंद्राधीक्षक पर कार्रवाई की बात कही गई है.

Related Articles

Back to top button