LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र के ग्राम पंचायतों पर चुनाव के आएंगे आज नतीजे

महाराष्ट्र के 34 जिलों में 12,711 ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को हुए चुनाव के आज नतीजे आएंगे. वोटों की गिनकी के लिए प्रशासन ने सभी इंतजाम कर लिए हैं. सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

वोटों की गिनती सुबह 9.30 बजे शुरू होगी. दोपहर दो बजे तक नतीजों के आने की संभावना है. महाराष्ट्र के 34 जिलों में 12,711 ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए शुक्रवार को 79 प्रतिशत मतदान हुआ.

निर्वाचन आयुक्त ने एक बयान में कहा शुक्रवार को 12,711 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान हुआ. गढ़चिरौली में मतगणना 22 जनवरी को होगी. बाकी जिलों में मतगणना आज जनवरी को होगी.

पिछले साल 11 दिसंबर को 14,234 ग्राम पंचायतों के चुनाव की घोषणा की गयी थी लेकिन कुछ स्थानीय निकायों में निर्विरोध उम्मीदवार चुन लिए गए. शुक्रवार को 1,25,709 सीटों के लिए मतदान हुआ. सुबह साढ़े सात बजे से शाम साढे़ पांच बजे तक मतदान हुआ. गढ़चिरौली और गोंदिया की चार तालुकाओं में मतदान दिन में तीन बजे खत्म हो गया।

राज्य चुनाव आयोग ने चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद बुधवार को नासिक और नंदूरबार जिलों में क्रमश: उमराने और खोंडमाल ग्राम पंचायतों की चुनाव प्रक्रिया रद्द करने की घोषणा की थी.

एसईसी ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों और पृथक-वास में रह रहे मरीजों को मतदान खत्म होने से आधा घंटा पहले आकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अनुमति दी थी. आयुक्त ने बताया कि महामारी के मद्देनजर सभी मतदान केंद्रों और चुनाव प्रक्रिया में इस्तेमाल सामग्री को सैनेटाइज किया गया.

Related Articles

Back to top button