LIVE TVMain Slideखबर 50देश

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह में परिवहन विभाग के सभी कर्मियों को दी जायेगी जानकारी

उत्तर प्रदेश में 18 जनवरी से 17 फरवरी, 2021 तक मनाये जा रहे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दूसरे दिन कल 19 जनवरी को परिवहन विभाग द्वारा सभी जनपदीय कार्यलयों में कर्मचारियों एवं अधिकारियों को सड़क सुरक्षा के संबंध में आनलाइन प्रशिक्षण दिया जायेगा।

इसके साथ ही ड्राइविंग रेगुलेशन एवं मोटर वाहन संशोधन के बारे में कर्मियों को प्रशिक्षित किया जायेगा।
यह जानकारी उपायुक्त, परिवहन श्री पी0एस0 सत्यार्थी ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह में सहयोगी पुलिस विभाग द्वारा यातायात कर्मियांे के कार्य प्रणाली को और बेहतर बनाने, टर्न आउट व आचरण में सुधार पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

इसके अतिरिक्त यातायात पुलिस कर्मियों को यातायात संकेतों के संचालन का प्रशिक्षण भी दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वाारा जिला अस्पतालों में वाहन चालकों का स्वास्थ्य एवं नेत्र परीक्षण एवं कोविड-19 के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाया जायेगा।
श्री सत्यार्थी ने बताया कि इसी कड़ी में शिक्षा विभाग के मास्टर ट्रेनर द्वारा अन्य शिक्षकों को सड़क सुरक्षा के प्रति शिक्षित/जागरूक किया जायेगा। साथ ही लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ एवं सहायक अभियंताओं को आॅनलाइन संवेदीकरण/प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के इस अभियान में सूचना विभाग की अहम भूमिका होगा। सूचना विभाग द्वारा विज्ञापन, होर्डिंग, एल0ई0डी0 वैन के माध्यम से सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button