LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की सीमा से सटे अखनूर सेक्टर में सुरक्षा बलों ने मंगलवार तड़के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से पांच घुसपैठिये भारत में दाखिल नहीं हो पाए. मंगलवार तड़के 3 बजे के करीब यह घुसपैठ की कोशिश हुई थी.

बताया गया कि अखनूर सेक्टर में भारतीय सेना ने एक घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया. सुरक्षा बलों ने सीमा पार से घुसपैठ कर रहे तीन घुसपैठियों को मार गिराया, तो वहीं दो घुसपैठिए वापस भागने पर मजबूर हो गए. मिली जानकारी के अनुसार तीनों के शव पाकिस्तान के इलाके में पड़े हैं.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रक्षा सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ को आसान बनाने के लिए एलओसी के अखनूर सेक्टर के खौर क्षेत्र में मंगलवार शाम से भारी गोलाबारी शुरू कर दी.

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी गोलाबारी में सेना के चार जवान घायल हो गए और भारतीय आतंकवादियों की कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गए. घुसपैठ की नाकाम कर दिया गया सूत्र ने कहा मारे गए आतंकवादियों के शव एलओसी के पाकिस्तान की तरफ पड़े हैं और इन्हें अब तक पाकिस्तानी सैनिकों ने नहीं उठाया है

इससे पहले सोमवार को जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादियों को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने उनके पास से भारी मात्रा में हथियार तथा गोलाबारूद बरामद किया गया जिसे सीमापार स्थित उनके आकाओं ने ड्रोन के माध्यम से गिराया था.

हथियार लेकर कश्मीर की ओर बढ़ रहे आतंकवादियों को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन जिला पुलिस और जम्मू एसओजी के संयुक्त अभियान के दौरान पकड़ लिया गया. आतंकवादियों की पहचान उमर अहमद मलिक और सुहैल अहमद मलिक के रूप में की गई है जो कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के सेमथन गांव के निवासी हैं.

वहीं अनंतनाग जिले से सुरक्षा बलों ने अलग-अलग अभियान में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी और एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि सूचना प्राप्त हुई थी कि आतंकवादी पुलिसकर्मियों की हत्या करके उनसे हथियार छीनना चाहते हैं. इसके आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने कई जगहों पर नाकेबंदी की.

Related Articles

Back to top button