LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बड़ी खबर आज पटना एयरपोर्ट से चंडीगढ़ के लिए होगी सीधी उड़ान

हवाई यात्रियों के लिए पटना एयरपोर्ट से एक और सुविधा मिलनी शुरू हो गई. बुधवार से पटना से चंडीगढ़ और गुरुवार से सूरत से पटना के लिए सीधी विमान सेवा शुरुआत हो रही है.

बुधवार से पटना से चंडीगढ़ के लिए इंडिगाे की नई फ्लाइट 6E 718 कि शुरुआत की जा रही है. वहीं, सूरत से पटना के लिए पहली बार गुरुवार से स्पाइसजेट की एक सीधी फ्लाइट SG 407 शुरू हाेगी.

सूरत से यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार व शनिवार काे संचालित होगी जबकि पटना से चंडीगढ़ की सेवा रोज दी जाएगी.

पटना एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं में लगातार विस्तार किया जा रहा है. चंडीगढ़ और सूरत के अलावा कोलकाता जानेवाले यात्रियों को भी सुविधा मिली है

क्योंकि सूरत से आने के बाद पटना से यह फ्लाइट काेलकाता जाएगी. पटना एयरपाेर्ट प्रशासन ने 46 जाेड़ी फ्लाइट का शिड्यूल जारी कर दिया है. यह 20 जनवरी से शुरू हो गया.

मंगलवार (19 जनवरी) तक पटना एयरपाेर्ट से विमानाें की तादाद 44 जोड़ी थी जो अब 46 हो गयी है. दिल्ली के लिए पहले की तरह 14 फ्लाइट हैं,

लेकिन रांची जानेवालों के लिए अभी भी विमान सेवा नहीं मिली है. पटना से सूरत की सेवा का सबसे अधिक फायदा कामगारों को मिलेगा जो अब ढाई घंटे में पटना से सूरत पहुच सकेंगे.

दरअसल सूरत में बिहार के कामगाराें की तादाद बहुत ज्यादा है. ट्रेन सेवा की बाधित है और सूरत से पटना के लिए उतने ट्रेन भी नहीं है जिससे कामगाराें का सफर आसान हाे.

इसी काे देखते हुए स्पाइसजेट ने इसे शुरू किया है. सूरत से पटना का सफर ढाई घंटे का हाेगा. पटना से चंडीगढ़ की फ्लाइट पहले थी पर कुहासे की वजह से इसे बंद कर दिया गया था.

बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर विमानों की संख्या तो लगातार बढ़ रही है लेकिन यहां सुविधाओं का अभाव है. वहीं, पिछले कई दिनों से कुहासे के कारण विमानों के परिचालन में आई देरी से भी यात्रियों की परेशानी कम नहीं हो रही है.

Related Articles

Back to top button