LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार के रोहतास में पुलिस ने किया लूट का सामान बरामद

सासाराम स्थित ताराचंडी के समीप एनएच 2 पर 16 जनवरी को चिरौंजी से भरे ट्रक लूट कांड का उद्भेदन करते हुए रोहतास पुलिस ने लूट कांड में शामिल एक दर्जन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. 4 दिनों के भीतर इस लूट कांड के उद्भेदन में रोहतास जिला पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है.

बताते चलें कि रायपुर छत्तीसगढ़ से 35 लाख रुपए कीमत का चिरौंजी लदा ट्रक रोहतास के चेनारी जा रहा था तभी रास्ते में हीं ताराचंडी के समीप लुटेरों ने ट्रक को अगवा कर लिया था ट्रक गायब करने का आरोप लगाते हुए

चेनारी निवासी माल मालिक विंध्याचल प्रसाद जयसवाल द्वारा सासाराम मुफस्सिल में 17 जनवरी को प्राथमिकी दर्ज कराया था. उसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इसमें शामिल 12 अपराधियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया.

इसकी जानकारी देते हुए रोहतास एसपी आशीष भारती ने बताया कि ट्रक लूट कांड के बाद से प्राथमिकी दर्ज कर सासाराम अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष मुफस्सिल तथा जिला आसूचना इकाई को निर्देशित किया गया और चिरौंजी लूट कांड में शामिल लोग गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित की गई.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि सूचना मिली थी उक्त कांड में गायब चिरौंजी को व्यापारी के हाथों गया जिला अंतर्गत डोभी में बेचा जा रहा है. इसकी सूचना पर तत्काल सासाराम मुफस्सिल थाना के पुलिस पदाधिकारी एवं जिला आसूचना इकाई के पुलिस पदाधिकारी सहित अन्य कर्मियों को डोभी भेजा गया

जहां पिकअप पर लोड 76 बोरा चिरौंजी बरामद किया गया जिसे वहां से औरंगाबाद के ओबरा थाना अंतर्गत लखडीहरा निवासी संजय कुमार साह, बारुण थाना अंतर्गत धुरिया निवासी सोनू कुमार, डिहरी

थानांतर्गत रामारानी निवासी पवन कुमार एवं सासाराम मुफ्फसिल थाना अंतर्गत पेसरा गांव निवासी रमाकांत सिंह को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अपराधियों ने इस लूट कांड में अपनी संलिप्ता को स्वीकार किया.

एसपी ने बताया कि औरंगाबाद के डोभी से गिरफ्तार चार अपराधियों की निशानदेही पर अन्य सभी अपराधियों की गिरफ्तारी हुई, साथ ही साथ अपराधियों के घरों से चिरौंजी भी बरामद किया गया.

उन्होंने बताया अपराधियों की निशानदेही पर रोहतास के चेनारी निवासी इमरान अंसारी को गिरफ्तार किया गया साथ ही उसके घर से 57 बोरा चिरौंजी भी बरामद किया गया.बड्डी थाना अंतर्गत आलमपुर गांव से किराए

के मकान में रह रहे चेनारी थाना के उरदा गांव निवासी सुदर्शन पासवान के पुत्र सुजीत कुमार को भी गिरफ्तार किया गया. उसके घर से 329 बोरा चिरौंजी भी बरामद किया गया. साथ ही साथ उसके पास एक मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि उक्त अपराधियों के निशानदेही पर इसमें शामिल अन्य अपराधियों में औरंगाबाद के जम्होर थाना अंतर्गत मखरा गांव से वीर भगत पिता रामसेवक पासवान, वृंदा कुमार पिता रामसेवक पासवान,

श्रीराम पासवान पिता अवधेश पासवान के अलावा राहुल कुमार और राजू कुमार को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा उनके पास से लूट कांड में इस्तेमाल किए गए बोलेरो भी जब किया गया. वही डेहरी थाना अंतर्गत रामारानी से राजेश कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया.

इस लूट कांड के उद्दभेदन पर एसपी ने कहा कि इस लूट कांड उद्भेदन में शामिल सभी पुलिस अधिकारियों एवं उनकी टीम शामिल सभी पुलिस बल को इस बड़े उद्भेदन में सफलता के लिए सम्मानित किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button