LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

जाने निफ्टी और सेंसेक्स के क्या है हाल ?

पिछले दिन लाल निशान पर बंद होने के बाद आज भी घरेलू शेयर बाजार मामूली गिरावट के साथ खुला है.

निफ्टी 14,550 के आसपास ट्रेड करते नजर आ रहा है. आज सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में सुबह 09ः16 बजे बीएसई सेंसेक्स 125 अंक यानी 0.25 फीसदी लुढ़ककर 49,500 के स्तर पर ट्रेड करते नजर आया.

इसी समय निफ्रटी 50 भी 25 अंक यानी 0.17 फीसदी की गिरावट के साथ 14,565 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. आज एशियाई बाजारों में भी गिरावट देखने को मिल रहा है. आज भी रिलायंस इंडस्ट्रीज क तीसरी तिमाही के नतीजे आने वाले हैं. निवेशकों की नजर आज RIL और बजाज ऑटो पर है.

सेक्टोरल फ्रंट पर आज मिलाजुला कारोबार देखने को दिखा रहा है. बीएसई स्मॉल कैप और मिड-कैप के अलावा सीएनएक्स मिडकैप भी हरे निशान पर कारोबार कर रहा है.

जबकि, शुरुआती कारोबार में ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, मेटल, गैस और पीएसयू के स्टॉक्स में बढ़त देखने को मिल रही है. जबकि, बैंकिंग, फार्मा, आईटी और टेक सेक्टर लाल निशान पर कारोबार करते नजर आ रहे हैं.

आज टाटा मोटर्स, बजाज ऑटो, हीरो मोटोकॉर्प, आयशर मोटर्स, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में तेजी है. इनमें आज 0.69 फीसदी से लेकर 4.03 फीसदी तक तेजी देखने को मिल रही है.

जबकि, गिरावट वाले शेयरों में आज एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, डॉ रेड्रडीज लैबोरेटरीज और ओनजीसी के शेयर्स शामिल हैं. इनमें आज 0.69 फीसदी से लेकर 1.23 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिल रही है.

डॉलर के मुकाबले रुपया भी 73 से उपर ही नजर आ रहा है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट का कहना है कि आने वाले दिनां में भी रुपये में यही स्तर देखने को मिल सकता है. पिछले सत्र में रुपये 73.03 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

Related Articles

Back to top button