Main Slideदेशबड़ी खबर

पीएम मोदी आज वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के दावोस डायलॉग को करेंगे संबोधित, 400 से अधिक शीर्ष प्रतिनिधि लेंगे भाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के दावोस डायलॉग को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में दुनियाभर के उद्योग जगत के 400 से अधिक शीर्ष प्रतिनिधि भाग लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ‘चौथी औद्योगिक क्रांति-मानवता की भलाई के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग’ विषय पर सत्र को संबोधित करेंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री सीईओ के साथ बातचीत भी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से विश्व आर्थिक मंच के दावोस संवाद को संबोधित करेंगे।’

आपको बता दें कि अन्य वैश्विक नेताओं के अलावा इस सम्मेलन को अभी तक चीनी राष्टपति शी जिनपिंग, जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्कल और रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन संबोधित कर चुके है। बयान के मुमाबिक दावोस संवाद एजेंडा कोविड-19 महामारी के बाद की दुनिया में विश्व आर्थिक मंच की महत्वपूर्ण पहल की शुरुआत का प्रतीक है।

वर्ल्‍ड इकोनॉमिक फोरम में चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग ने वैश्विक नेताओं को नए शीत युद्ध की शुरुआत होने के खिलाफ आगाह किया। साथ ही उन्होंने कोविड 19 महामारी के खिलाफ वैश्विक एकता का भी आह्वान किया। विश्व आर्थिक मंच की ‘ऑनलाइन’ दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष की प्रमुख क्रिस्टलीन जार्जीएवा ने कहा कि मुद्राकोष ने 2021 के लिये वैश्विक विकास दर 5.5 फीसदी रहने का अनुमान जताया है, जो पूर्व के अनुमान के मुकाबले अधिक है।

आपको बता दें कि विश्व आर्थिक मंच के ऑनलाइन दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन की शुरुआत रविवार रात को हुई है। डब्ल्यूईएफ का नियमित वार्षिक सम्मेलन इस साल मई में स्विट्जरलैंड के दावोस के बजाय सिंगापुर में होगा।

Related Articles

Back to top button