LIVE TVMain Slideदेशबिहार

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत में नहीं सुधार

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत पिछले सप्ताह गुरुवार को अचानक बिगड़ गयी थी. सांस लेने में तकलीफ के बाद पहले रांची के रिम्स अस्पताल में डॉक्टरों ने उनका इलाज किया

लेकिन स्थिति गंभीर होता देख उन्हें दिल्ली एम्स रेफर कर दिया गया एम्स में इलाजरत आरजेडी सुप्रीमो की स्थिति फिलहाल पहले से बेहतर है.

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत बिगड़ने के बाद उनके परिजन और शुभचिंतक काफी चिंतित हैं. दिल्ली एम्स के बाहर लालू को जानने वालों का तांता लगा हुआ है, जो उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी लेना चाहते हैं. इधर, लालू यादव के दोनों बेटे भी अपने बीमार पिता का अपनी-अपनी तरह से ख्याल रख हैं.

एक तरह जहां लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी दिल्ली में रहकर पिता के स्वास्थ्य से जुड़ी हर एक अपडेट ले रहे हैं, वहीं बड़े बेटे तेज प्रताप पटना में रह कर पिता के स्वास्थ्य में सुधार के लिए पूजा पाठ करवा रहे हैं. तेज प्रताप ने तो अपनी बहन रोहिणी आचार्या साथ मिलकर बीमार पिता रिहाई के लिए अभियान की भी शुरुआत की है.

बता दें कि बीमार पिता के साथ दिल्ली में मौजूद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बीते दिनों ट्वीट कर कहा था कि राजद के सभी नेताओं कार्यकर्ताओं से अपील है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू प्रसाद जी को सघन चिकित्सीय देखभाल की जरूरत है.

अतः किसी भी स्थिति में एम्स में भीड़ ना लगाएं. अभी किसी से मिलने की अनुमति नहीं है. कृपया आप जहां हैं वहीं से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करें.

इधर, राजधानी पटना में मौजूद तेज प्रताप ने अपने आवास पर भागवत का आयोजन कराया है. साथ ही एक अभियान की शुरुआत की है, जिसके तहत वे पिता की रिहाई के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लालू समर्थकों द्वारा लिखे गए 2 लाख आजादी पत्र सौंपने वाले हैं.

तेज प्रताप का कहना है कि उनके पिता को षड्यंत्र के तहत बंदी बना कर रखा गया है. ऐसे में जबतक उनको रिहा नहीं किया जाएगा वो ये अभियान चलाते रहेंगे.

गौरतलब है कि आरजेडी सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में विगत कई वर्षों से सजा काट रहे हैं. इस दौरान स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था.

लेकिन, बीते गुरुवार को अचानक लालू यादव की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली एम्स शिफ्ट कर दिया गया. फिलहाल दिल्ली में उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी, छोटे बेटे तेजस्वी और लालू यादव के विश्वासी भोला यादव और शक्ति सिंह यादव मौजूद हैं.

Related Articles

Back to top button