प्रदेशबिहार

बिहार के नालंदा जिले में दो सगे भाइयों की बेरहमी से हुई हत्‍या, सड़क किनारे मिला सिरकटा शव

बिहार के नालंदा जिले में दो सगे भाइयों की शनिवार की रात बेरहमी से हत्‍या कर दी गई। दोनों युवक ऑटो चलाते थे। शनिवार की शाम कुछ लोग ऑटो रिजर्व कराकर साथ ले गए थे। नालंदा जिले के बिंद थाना क्षेत्र के कुशहर जाने वाली सड़क किनारे रविवार की सुबह दोनों भाइयों का सिरकटा शव मिला। एक शव ठीक सड़क किनारे था, तो दूसरा शव कुछ दूरी पर पइन में मिला। एक ही जगह दो शव मिलने की सूचना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। स्‍थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। पुलिस और स्‍थानीय ग्रामीणों की कोशिशों से शव मिलने के कुछ घंटे बाद दोनों की पहचान संभव हो सकी।

शादीशुदा दोनों युवकों के बच्‍चों के सिर से उठा पिता का साया

दोनों मृतक बिंद थाना क्षेत्र के लोदीपुर पंचायत के रसलपुर गांव के विजेंद्र पासवान के पुत्र थे। बड़ा भाई भोला पासवान 27 वर्ष का था। वह अपने पीछे दो पुत्र व एक पुत्री छोड़ गया है। वहीं छोटा भाई टूटू पासवान 24 वर्ष का था। उसकी भी शादी हो चुकी थी और दो पुत्र व एक पुत्री का पिता था।

ऑटो चलाते थे दोनों भाई, शनिवार की शाम रिजर्व करा ले गए थे बदमाश

ग्रामीणों के अनुसार दोनों भाई एक ही ऑटो पर ड्राइवर व खलासी का काम किया करते थे। शनिवार की शाम 4 बजे कुछ बदमाश उनका ऑटो रिजर्व करके कहीं ले गए थे। उसके बाद से उनका पता नहीं था। सुबह में दोनों का शव बिहटा-सरमेरा फोरलेन से कुशहर की ओर जाने वाली सड़क के किनारे फेंका मिला। इनका ऑटो भी गायब है। आशंका जताई जा रही है कि ऑटो लूटने के बाद अपराधियों ने दोनों भाइयों की हत्या कर दी होगी। दूसरा बिंदु ऑटो लूट की आड़ में पुरानी दुश्मनी साधने का लग रहा है। पुलिस दोनों बिंदुओं पर तफ्तीश कर रही है।

दोहरे हत्‍याकांड के विरोध में बिंद बाजार जाम

डबल मर्डर के विरोध में रविवार को मृतक के स्वजन व गांव वालों ने बिंद बाजार जाम कर दिया है। भीड़ अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग कर रही है। वहीं मृतकों के स्वजन को मुआवजा व नौकरी की मांग भी उठाई जा रही है।

हत्‍यारों का सुराग हासिल करने के लि‍ए डॉग स्‍क्‍वाड बुलाने की तैयारी

रविवार की सुबह राहगीरों ने जब युवकों का शव पड़ा देखा, तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। पटना से फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड बुलाने की भी तैयारी है, ताकि हत्यारों का कुछ सुराग हाथ लग सके।

Related Articles

Back to top button