LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजन

भोजपुरी के सुपरस्टार मनोज तिवारी मना रहे आज अपना जन्मदिन

भोजपुरी के सुपरस्टार और बीजेपी नेता मनोज तिवारी का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 1 फरवरी 1971 को हुआ था.

उन्होंने पहले गायिकी, फिर अभिनय और अब राजनीति से नाम कमा रहे हैं. वह भले आज भाजपा नेता है, पर एक दशक पहले ऐसा नहीं था.

साल 2009 में उन्होंने सपा की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था. तब वह वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर से खड़े हुए थे और हार गए थे.

2014 के लोकसभा चुनावों से करीब एक साल पहले वह भाजपा से जा मिले. ऐसी कुछ रिपोर्ट्स हैं, जो दावा करती हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा के प्रभाव में आने के बाद मनोज तिवारी ने समाजवादी पार्टी छोड़ी थी और बीजेपी से जा मिले थे.

2010 में मनोज तिवारी ‘बिग बॉस 4’ में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे. तब शो में मनोज तिवारी और डॉली बिंद्रा की लड़ाई खूब चर्चा में रही थी.

बिग बॉस के उस सीजन में श्वेता तिवारी विजेता थीं. तब उनके अपनी पत्नी के साथ रिश्ते बिगड़ गए थे. तब ऐसी चर्चाएं थीं कि श्वेता के कारण मनोज और उनकी पत्नी के बीच दूरियां आई थीं.

मनोज तिवारी ने भोजपुरी सिनेमा की शुरुआत ‘ससुरा बड़ा पईसावाला’ से की थी. यह फिल्म 2004 में रिलीज हुई थी और सुपरहिट रही थी. तब 30 लाख के बजट में बनी इस फिल्म ने 9 करोड़ रुपये कमाए थे. यह फिल्म इतनी जबरदस्त थी कि 50 हफ्ते तक सिनेमा घरों से नहीं उतरी थी.

मनोज तिवारी ने अपने फिल्मी करियर में यूं तो कई फिल्में की हैं और गाने गाए हैं, पर सुपरहिट फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में उनका गाया गाना ‘जिया हो बिहार के लाला’ आज भी लोगों की जुबान पर छाया रहता है.

मनोज तिवारी के लिए 2020 काफी शानदार रहा है. इस साल अप्रैल में वह दोबारा शादी के बंधन में बंधे और 30 दिसंबर को उनके घर उनकी दूसरी बेटी शानविका का जन्म हुआ.

Related Articles

Back to top button